IPL 2020: जानें कब से कोहली, रोहित और एमएस धोनी शुरू करेंगे ट्रेनिंग, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने देर रात किया अभ्‍यास

IPL 2020: जानें कब से कोहली, रोहित और एमएस धोनी शुरू करेंगे ट्रेनिंग, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने देर रात किया अभ्‍यास
अभ्‍यास करते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी

किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. दुबई की गर्मी से बचने के लिए टीमों ने शाम को अभ्‍यास करने की योजना बनाई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 6:46 AM IST
  • Share this:
दुबई. आईपीएल (IPL 2020) का 13वां सीजन शुरू होने में अब करीब तीन सप्‍ताह का ही समय बचा है. टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें यूएई भी पहुंच चुकी हैं. यूएई पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों के लिए 6 दिन का क्‍वारंटीन अनिवार्य था, जिसे पूरा करने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम गुरुवार से तीन सप्‍ताह का ट्रेनिंग शिविर शुरू करेगी. खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग करेंगे. वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. राजस्‍थान ने बुधवार को भारतीय समयानुसार रात बजे ट्रेनिंग की.

आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हसन ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने पिछले कुछ महीने कई तरह के माहौल में बिताए हैं और फिटनेस और ट्रेनिंग के अलग अलग स्तर पर हैं. इसलिए सभी के लिए एक तरह की ट्रेनिंग सत्र के लिए तैयारी करने का सही तरीका नहीं होगा. मुख्य कोच साइमन कैटिच ने कहा कि उन्होंने शुरू में समूहों में ट्रेनिंग की योजना बनाई जिससे कि लंबे ब्रेक के बाद बल्लेबाजों को पर्याप्त समय मिले. एक साथ पूरी टीम के ट्रेनिंग नहीं करने से कोरोना वायरस संक्रमण का जोखिम कम करने में भी मदद मिलेगी. आरसीबी के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग करेंगे.

पंजाब और राजस्‍थान भी तैयार



किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अभ्‍यास शुरू कर दिया है. दुबई की गर्मी से बचने के लिए इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनाई है. किंग्स इलेवन और राजस्‍थान रॉयल्स यहां पहुंचने वाली शुरुआती टीमों में शामिल थी.
यह भी पढ़ें: 

Happy Birthday Don Bradman: 99.94 का टेस्ट औसत, महज 22 गेंदों में ठोका था शतक!

IPL 2020: आईपीएल पर आई बड़ी खबर, टीमें पहुंचने के बाद भी इसलिए जारी नहीं हो रहा शेड्यूल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंची थी और उनका पृथकवास गुरुवार को समाप्त होगा. यानी आईपीएल के तीनों दिग्‍गज कप्‍तान कोहली, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और एमएस धोनी (MS Dhoni) गुरुवार से अभ्‍यास करते नजर आएंगे. इसे पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट होगा. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पिछले गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंची थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज