खेल

IPL 2020: RCB ने KKR को बड़े अंतर से हराया, एबी डिविलियर्स ने मचाया कोहराम

आरसीबी ने बड़े अंतर से केकेआर को मात दी (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )
आरसीबी ने बड़े अंतर से केकेआर को मात दी (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Bangalore) ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 195 रनों का लक्ष्‍य दिया था, मगर केकेआर 112 रन ही बना सकी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 11:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) और वाशिंगटन सुंदर  के तूफान के आगे कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का कोई खिलाड़ी टिक नहीं पाया, फिर चाहे वो गेंदबाज हो या फिर बल्‍लेबाज. गेंदबाज डिविलियर्स की तूफानी पारी के सामने हिल गए तो बल्‍लेबाज सुंदर की खतरनाक गेंदबाजी के सामने टिक ही नहीं पाए और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Bangalore) ने आसानी से केकेआर को 82  रनों से मात दी. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने निर्धारित ओवर में 194 रन बनाकर केकेआर को 195 रनों का बड़ा लक्ष्‍य दिया, मगर इस बड़े लक्ष्‍य के नीचे केकेआर पूरी तरह से दब गई और निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी.

इस जीत के साथ ही आरसीबी पॉइंट टेबल में मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद तीसरे नंबर पर आ गई है. कोहली ने 6 गेंदबाजों को आजमाया और सभी को केकेआर के खिलाफ सफलता मिली. क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने दो दो विकेट लिए, जबकि नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसरु उडाना को एक एक सफलता मिली.

दबाव बनाने में कामयाब रहे आरसीबी के गेंदबाज
केकेआर को 195 रनों का बड़ा लक्ष्‍य देने में सफल रहने से उत्‍साहित आरसीबी ने गेंदबाजी में भी कमाल कर दिया. गेंदबाज शुरू से ही दबाव बनाने में सफल रहे. नवदीप सैनी ने 23 रन पर ही डेब्‍यू मैच खेल रहे टॉम बेंटन को बोल्‍ड करके केकेआर को पहला झटका दे दिया था. हालांकि इस झटके के बाद भी टीम संभल नहीं पाई. 51 रन पर केकेआर को नीतीश राणा के रूप में दूसरा झटका लगा. राणा को सुंदर ने बोल्‍ड किया और इस विकेट के बाद तो केकेआर बिखर गई. राणा के आउट होने के कुछ देर बाद ही क्रीज पर जमे शुभमन गिल रन आउट हो गए. गिल ने सर्वाधिक 34 रन बनाए.
फ्लॉप रहे कार्तिक और मॉर्गन


गिल के बाद कप्‍तान दिनेश कार्तिक के रूप में केकेआर को 62 रन पर चौथा झटका लगा. कार्तिक सिर्फ एक रन ही बना पाए. कार्तिक के तुरंत बाद विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ऑयन मॉर्गन भी 8 रन बनाकर आउट हो गए. मॉर्गन के पवेलियन लौटने के बाद केकेआर की आखिरी उम्‍मीद आंद्रे रसेल से थी, जबकि 85 रन पर रसेल के रूप में केकेआर को छठा झटका लगा. इसके बाद पैट कमिंस और फिर पर 99 रन पर राहुल त्रिपाठी के रूप में केकेआर को 8वां झटका लगा. इसके बाद कमलेश नागरकोटी आउट हो गए. केकेआर निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी.

आरसीबी ने की तेज शुरुआत 

इससे पहले आरसीबी ने बेहतरीन शुरुआत की. देवदत्‍त पडिक्‍कल और एरोन फिंच ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 67 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को आंद्रे रसेल ने पडिक्‍कल को बोल्‍ड करके तोड़ा. पडिक्‍कल ने 32 रन बनाए. इसके बाद फिंच प्रसिद्ध कृष्‍णा के शिकार बन गए. फिंच अर्धशतक जड़ने से चूक गए. 47 रन पर कृष्‍णा ने उन्‍हें बोल्‍ड किया. 94 रन पर आरसीबी के दो विकेट गिरने के बाद कप्‍तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने धमाकेदार बल्‍लेबाजी की. डिविलियर्स ने मैदान पर कोहराम मचा दिया.

यह भी पढ़ें:

IPL 2020: पिछले मैच में खुद को किया चोटिल, अब वापसी के साथ टी20 क्रिकेट में रसेल ने किया कमाल

IPL 2020: बर्थडे के दिन हार्दिक पंड्या से हुई गलती, बड़े भाई क्रुणाल ने खोया आपा

डिविलियर्स ने मचाया कोहराम
केकेआर के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने मैदान पर कोहराम मचा दिया. एक समय डिविलियर्स ने 11 गेंदों पर 10 रन बनाए थे, मगर इसके बाद उन्‍होंने चौके और छक्‍कों की बारिश कर दी. डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन जड़े. इस आतिशी पारी में उन्‍होंने 5 चौके और 6 छक्‍के जड़े थे. इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में कोहली के साथ उनकी साझेदारी 3 हजार रन से ज्‍यादा की हो गई है. डिविलियर्स की आतिशी पारी के दम पर आरसीबी ने निर्धारित ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज