IPL 2020: फॉर्म में लौटने पर विराट ने खोला राज़, कहा- जसप्रीत बुमराह की एक ओवर ने मेरी सोच बदल दी

विराट कोहली (फोटो- RCB)

IPL 2020: शनिवार को विराट ने धोनी की टीम के खिलाफ धमाकेदार 90 रनों की पारी खेली. इससे पहले विराट ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 72 रन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 रनों की पारी खेली थी.

  • Share this:
    दुबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (RCB Captain Virat Kohli) एक बार फिर से फॉर्म में आ गए है. शुरुआती मैचों में फ्लॉप होने के बाद वो लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं. शनिवार को विराट ने धोनी की टीम के खिलाफ धमाकेदार 90 रनों की पारी खेली. इससे पहले विराट ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 72 रन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 रनों की पारी खेली थी. शुरुआती मैचों में दबाव में खेल रहे कोहली आखिर कैसे एक बार फिर से बड़ी पारियां खेलने लगे हैं. इसके बारे उन्होंने खुद बताया. विराट का कहना है जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) के एक ओवर ने उनकी सोच बदल दी.

    उस एक ओवर ने...
    चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद विराट ने अपनी बैटिंग के बारे में बात करते हुए कहा कि बुमराह के खिलाफ सुपर ओवर में पूल शॉट ने उनकी सोच बदल कर रख दी. उन्होंने कहा, 'मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर वाले मैच से पहले मैं बहुत कुछ करने की कोशिश करता था. अपने ऊपर काफी दबाव लेता था. इससे मेरा फोकस दूर जा रहा था. कई बार आप बैटिंग करते हुए भूल जाते हैं कि आप एक खिलाड़ी हैं. आज जिम्मेदारी के बारे में बहुत ज़्यादा सोचने लगते हैं. ऐसे में आप दबाव में आ जाते हैं और आप एक खिलाड़ी की तरह नहीं खेलते हैं. बुमराह के खिलाफ उस सुपर ओवर में मुझे हर गेंद पर शॉट लगाना था नहीं तो हमलोग वो मैच हार जाते. यही से मेरी सोच बदली और मैं इसके बाद अपनी ट्रेनिंग और बैटिंग को एंजॉय करने लगा.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.