खेल

IPL 2020: सिराज ने बताया, मैदान पर पहुंचते ही विराट ने कहा था- मियां रेडी हो जाओ...

मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए.
मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उन्हें नई गेंद सौंपी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 8:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्विंग गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की घातक गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को आठ विकेट पर 84 रन पर रोक दिया. इसके बाद बैंगलोर ने 13.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाकर इस मैच में जीत हासिल की. इस जीत के साथ आरसीबी 14 अंक के साथ आईपीएल प्वॉइंट टेबल में अब दूसरे नंबर पर आ गई है. वहीं, मुंबई इंडियंस तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. इस जीत के बाद मैच के हीरो और 'मैन ऑफ द मैच' रहे मोहम्मद सिराज ने बताया कि बॉलिंग से पहले विराट कोहली ने उनसे क्या कहा था.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद सिराज ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उन्हें नई गेंद सौंपी थी. उन्होंने कहा, ''मैं विराट भैया का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे नई गेंद दी. विकेट देखकर ऐसा कभी नहीं सोचा था कि स्विंग होगा या कुछ और. हमने यह योजना नहीं बनाई थी कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा, लेकिन जब हम मैदान पर पहुंचे तो विराट भाई ने मुझसे कहा 'मियां रेडी हो जाओ, नया बॉल डालना है'. तो मैंने उनसे कहा ठीक है भैया. मैं प्रैक्टिस सेशन में भी ग्राउंड पर नई गेंद डालने की प्रैक्टिस कर रहा था. इससे मुझे अलग ही कॉन्फिजडेंस मिला.''

IPL POINTS TABLE: KKR की करारी हार के बाद दिलचस्प हुई प्ले ऑफ की लड़ाई, देखें लिस्ट में कौन कहां



आईपीएल के पहले कुछ सीजन और मैच सिराज के लिए मुश्किल रहे, लेकिन आरसीबी ने हमेशा उन्हें सपोर्ट किया. ऐसे में अपनी बॉलिंग के बारे में बात करते हुए सिराज ने कहा, ''जो आरसीबी मुझे इतना सपोर्ट करती है, जो आरसीबी फैन्स हैं, आरसीबी का जो सपोर्ट स्टाफ है, जिसने मुझे इतना सपोर्ट किया तो मुझे ऐसा था कि टीम के लिए अच्छा सा और मैजिकल परफॉर्मेंस दूं. आरसीबी के लिए कुछ अलग करूं. जब आईपीएल 2020 होने वाला था, मैंने तभी सोच लिया था कि इस साल आरसीबी के लिए कुछ अलग करूंगा.''
आउट स्विंग के बारे में बात करते हुए सिराज ने कहा, ''पहले मेरा इन स्विंग नेचुरल था, फिर प्रैक्टिस में एकदम से अचानक आउट स्विंग हो गया. तो मैंने ज्यादा वो चीज पर सोचा नहीं. मैंने इस चीज पर ज्यादा सोचा नहीं कि पहले मेरा इनस्विंग आता था, अब आउट स्विंग क्यों? तो मैं इसे ही प्रैक्टिस करता गया. जैसा प्रैक्टिस सेशन में आउट स्विंग किया. तो जब मैं आज मैच में आया तो वही एग्जीक्यूट हुआ.''

IPL 2020: प्रैक्टिस करने पर पीटती थी मां, पिता चलाते थे ऑटो, अब शाहरुख खान की टीम को रुलाया!

आरीसीबी की बॉलिंग यूनिट के बारे में बात करते हुए सिराज ने कहा, ''इस मैच के लिए एक ही प्लान था कि जैसा हम लोग लास्ट मैच में जीते. लास्ट मैच में जैसे एबी ने इतना अच्छा परफॉर्मेंस किया तो अलग बूस्ट मिला. वो एक कॉन्फिडेंस आज फिर मैच में लेकर मैदान पर उतरे. क्रिस मौरिस के आने से हमारी गेंदबाजी में काफी मदद मिली. वाशिंगटन सुंदर पावर प्ले में बहुत ही अच्छी बॉलिंग कर रहे थे. मुझे भी बहुत मजा आया.'' नितीश राणा के विकेट पर उन्होंने कहा कि नितीश राणा को की गई गेंद बहुत अच्छी थी. हमने वैसा ही किया जैसे रणनीति बनाई थी.



बता दें कि मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए. एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था. केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. उसकी तरफ से कप्तान ऑयन मॉर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाए. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्गुसन (नाबाद 19) का रहा.

आईपीएल में यह तीसरा अवसर रहा, जबकि केकेआर की टीम तिहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाई. यह उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई में 67 रन बनाए थे. केकेआर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन आरसीबी के तेज गेंदबाजों ने नई पिच से मिल रही तेजी और स्विंग से ऑयन मॉर्गन का यह फैसला गलत साबित करने में कसर नहीं छोड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज