खेल

IPL 2020: विराट कोहली का फ्लॉप शो, पिछले 8 साल में रही सबसे खराब स्ट्राइक रेट

कप्तान विराट कोहली की हर तरफ आलोचना हो रही है. (फोटो क्रेडिट: आरसीबी ट्विटर हैंडल )
कप्तान विराट कोहली की हर तरफ आलोचना हो रही है. (फोटो क्रेडिट: आरसीबी ट्विटर हैंडल )

IPL 2020: इस बार कप्तानी ही नहीं विराट कोहली (Virat Kohli) बैटिंग के मोर्चे पर भी फ्लॉप रहे. पिछले 8 साल में उनकी सबसे खराब स्ट्राइक रेट रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 5:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) की टीम आईपीएल से बाहर हो गई है. लिहाज़ा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की हर तरफ आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर फैंस विराट को रिटायर होने की सलाह दे रहे हैं. जबकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जैसे पूर्व क्रिकेटर ने तो उन्हें कप्तानी से हटाने की बात कही है. सनराइजर्स के खिलाफ एलिमिनेटर में विराट कोहली तो ओपनिंग करने पहुंच गए थे. उनके इस फैसले से हर कोई हैरान रह गए. इस बार कप्तानी ही नहीं विराट बैटिंग के मोर्चे पर भी फ्लॉप रहे. पिछले 8 साल में उनकी सबसे खराब स्ट्राइक रेट रही.

 विराट का फ्लॉप शो
इस बार विराट कोहली ने 15 मैचों में 42.36 की औसत से सिर्फ 384 रन बनाए. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट महज 121.35 की रही. विराट के बल्ले से इस दौरान सिर्फ 3 हाफ सेंचुरी निकली. उन्होंने इस सीज़न में सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली. इस बार विराट कभी आक्रमक नहीं दिखे. वो लगातार अपनी बैटिंग पोजिशन को लेकर भी कंफ्यूज़ दिखे.


सबसे खराब स्ट्राइक रेट


पिछले 8 साल में विराट की ये सबसे कम स्ट्राइक रेट (121.35) रही. इससे पहले साल 2012 में उनकी स्ट्राइक रेट 11.65 की थी. उस साल उन्होंने 16 मैचों में सिर्फ 364 रन बनाए थे. पिछले 3 साल से विराट आईपीएल में रनों का अंबार नहीं लगा पाए हैं. साल 2019 में उन्होंने 464 रन बनाए थे. साल 2018 में उनके बल्ले से 530 रन निकले थे. जबकि साल 2017 में विराट ने सिर्फ 308 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें:-भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: वसीम अकरम ने बताया कौन है जीत का असली दावेदार

गंभीर का हमला
आरसीबी की हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी और उनकी टीम पर करारा हमला किया है. उन्होंने कहा कि ये टीम तो प्लेऑफ (Playoff) में भी पहुंचने के लायक नहीं थी. साथ ही उन्होंने कहा कि अब आरबीसी को विराट के अलावा किसी और को कप्तान बनाया जाना चाहिए. आरसीबी की हार के बाद गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा कि आरसीबी को अब कप्तान बदलने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज