खेल

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को बनाया अपनी IPL XI का कप्तान, रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन चुनी.
वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन चुनी.

वीरेंद्र सहवाग की चुनी हुई बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन में स्टार पावर देखी जा सकती है. सहवाग ने किंग्स XI पंजाब के कप्तान केएल राहुल और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडीक्कल को ओपनर के रूप में चुना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 10:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का सफर अब खत्म हो चुका है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच फाइनल मैच खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. टूर्नामेंट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन चुनी.

वीरेंद्र सहवाग की चुनी हुई बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन में स्टार पावर देखी जा सकती है. सहवाग ने किंग्स XI पंजाब के कप्तान केएल राहुल और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडीक्कल को ओपनर के रूप में चुना है. देवदत्त पडीक्कल ने 'एमर्जिंग प्लेयर ऑफ आईपीएल 2020' जीता है. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 15 मैचों में 31.53 की औसत और 124.80 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी जड़े.

SRH से राशिद खान को ट्रेड करना चाहती थी मुंबई इंडियंस, टॉम मूडी का खुलासा



सहवाग ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में नंबर 3 पर मुंबई इंडियंस के बल्ले सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है. सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए इस बार लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली आएंगे. आश्चर्यजनक रूप से नंबर पांच पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को सहवाग ने अपनी टीम में शामिल किया है.
सहवाग ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने लगातार तीन सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली आक्रामक खिलाड़ी हैं, इसलिए वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. इसके बाद डेविड वॉर्नर होंगे. सहवाग ने एबी डिविलियर्स को छठे नंबर के लिए चुना है. हालांकि, कुछ लोग यहां हार्दिक पंड्या या कायरान पोलार्ड को भी चुनना चाहेंगे.

IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का ऐलान, इन नए चेहरों को मिला मौका

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि छठे नंबर के लिए कड़ा मुकाबला था. पोलार्ड और पंड्या यहां दौड़ में थे, लेकिन इस साल की परफॉर्मेंस को देखते हुए मैंने एबी डिविलियर्स को चुना. गेंदबाजी में सहवाग ने तीन गेंदबाज- कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और राशिद खान को टीम में जगह दी है. इस सीजन में 30 छक्के मारने वाले ईशान किशन को सहवाग ने 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है.

वीरेंद्र सहवाग की आईपीएल XI:
केएल राहुल, देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एबी डिविलियर्स, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, ईशान किशन (12वां खिलाड़ी).
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज