• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL नीलामी से एक दिन पहले पूल में शामिल किए गए छह नए नाम, अब 338 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

IPL नीलामी से एक दिन पहले पूल में शामिल किए गए छह नए नाम, अब 338 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

आईपीएल 2020 की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में होगी

आईपीएल 2020 की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में होगी

आईपीएल (IPL 2020) से जारी बयान के अनुसार आईपीएल (IPL) के आगामी सत्र के लिए शुरुआत में 997 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) का अगला सीजन अगले साल मार्च के अंत में शुरू होगा. इस सीजन के लिए नीलामी गुरुवार को होने वाली है. हालांकि नीलामी से एक दिन पहले छह नए खिलाड़ियों को पूल में शामिल किया गया है जिसके बाद अब यह संख्या 332 से 338 हो गई है.  गुरुवार को ऑक्शन से पहले ब्रीफ करते हुए बताया गया कि अगले साल आईपीएल (IPL) की तारीख जल्द तय की जाएंगी. हालांकि उन्होंने साफ किया कि इस साल दिन के मैचों की संख्या में कटौती की जाएगी. ऐसा कहा जा रहा है कि लीग की शुरुआत का दिन तय किया जाना बाकी है जो इस बात पर निधार्रित है कि विदेशी खिलाड़ी एक अप्रैल के बाद भारत आ पाएंगे.

    पूल में शामिल किए गए छह नए खिलाड़ी
    आईपीएल (IPL 2020) से जारी बयान के अनुसार आईपीएल (IPL) के आगामी सत्र के लिए शुरुआत में 997 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. आठ फ्रेंचाइजियों से मिले चयनित खिलाड़ियों की सूची के बाद इसे छोटा कर दिया गया जिसके बाद खिलाड़ियों की संख्या 332 हो गई थी. अब आईपीएल ऑक्शन लिस्ट में छह नए नाम जोड़े गए हैं जिसके बाद अब पूल में 338 खिलाड़ी शामिल हैं. इन नए छह खिलाड़ियों में चार भारतीय खिलाड़ियों के साथ दो विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

    cricket news, ranji trophy, karnataka, r vinay kumar, Puducherry, bihar, Pankaj Singh, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, आर विनय कुमार, कर्नाटक, रणजी ट्रॉफी, बिहार, पुड्डुचेरी,
    तेज गेंदबाज आर विनय कुमार लंबे समय तक कर्नाटक से खेलने के बाद हाल ही में पुड्डुचेरी की टीम से जुड़े थे. (फाइल फोटो)


    भारत के विनय कुमार (Vinay Kumar), अशोक डिंडा (Ashok Sinda), रोबिन बिष्ट, संजय यादव और विदेशी खिलाड़ियों में मैथ्यू वेड और जैक वेदररेल्ड का नाम शामिल किया गया है.   आईपीएल ने चार विदेशी- क्रिस लिन, डेल स्‍टेन, सैम कर्रन, केसरिक विलियम्‍स और दो भारतीय क्रिकेटर्स यूसुफ पठान व पीयूष चावला को नीलामी के लिए टॉप ड्रॉ में रखा है.

    मिड सीजन ट्रांसफर में शामिल होंगे कैप्ड खिलाड़ी
    हालांकि इस नीलामी के बाद भी सभी फ्रेंचाइजी के पास सीजन के बीच में खिलाड़ियों को ट्रेड करने का मौका होगा. पिछले साल सीजन के बीच में अनकैप्ड (अंतरराष्ट्रीय डेब्यू ना करने वाले खिलाड़ी) खिलाड़ियों के ट्रेडिंग के लिए यह पांच दिन का यह खास विंडो रखा था.

    suryakumar yadav batting, syed mushtaq ali trophy 2019, mumbai vs haryana match, suryakumar yadav mumbai, सूर्यकुमार यादव बैटिंग, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, मुंबई हरियाणा मैच
    रोहित शर्मा ने मिड सीजन ट्रांसफर की तारीफ की की


    पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मिड सीजन ट्रांसफर की तारीफ की थी. आईपीएल में फुटबॉल की तर्ज पर मिड सीजन ट्रांसफर की शुरुआत की गई थी. इस साल अनकैप्ड के साथ-साथ कैप्ड खिलाड़ी भी इस मिड सीडन ट्रांसफर का हिस्सा होंगे. हालांकि इस में केवल एक शर्त है कि ट्रांसफर किए जाने वाले खिलाड़ी को सीजन के बीच (28 मैचों) तक कम से कम दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल होना जरूरी है. यह ट्रेडिंग फ्रेंचाइजियों के बीच में होगी और इसके लिए पैसे ऑक्शन के पर्स से बाहर से दिए जाएंगे. फ्रेंचाइजी को आईपीएल (IPL) को ट्रांसेक्शन के बारे में बताना होगा.

     

     

    IPL Auction 2020: ये हैं आईपीएल के सीजन दर सीजन सबसे महंगे खिलाड़ी

    कोहली को आउट कर ठहाके लगा रहे थे पोलार्ड, फिर हुआ बुरा हाल!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज