IPL 2020: क्या क्रिस गेल छठी बार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए लकी साबित होंगे?

क्रिस गेल (फोटो- KXIP)

इस बार के सीज़न में क्रिस गेल (Chris Gayle) टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद नहीं थे. लिहाज़ा उन्हें पहले 7 मैचों से बाहर रखा गया. लेकिन जैसे ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिली पंजाब की किस्मत बदल गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. 10 अक्टूबर, आईपीएल का 24वां मैच. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 2 रनों से हरा दिया. ये मौजूदा सीज़न में पंजाब की लगातर पांचवीं हार थी. क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स को लगा कि पंजाब के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें अब खत्म हो चुकी हैं. लेकिन पंजाब की टीम के लिए असली क्लाइमैक्स अभी बाक़ी था. कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल की अगुआई में इस टीम ने एक के बाद एक लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज कर तहलका मचा दिया. पंजाब की तकदीर बदलने वाले कोई और नहीं बल्कि दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं.

    गेल आए, जीत लाए
    इस बार के सीज़न में गेल टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद नहीं थे. लिहाज़ा उन्हें पहले 7 मैचों से बाहर रखा गया. इसके अलावा वो फूड प्वाइजनिंग के चलते दो दिनों के लिए हॉस्पिटल में भी थे. लेकिन जैसे ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिली पंजाब की किस्मत बदल गई. गेल ने इस सीज़न में 5 मैचों में शिरकत की है और पांचों मैच में पंजाब को जीत मिली है. गेल का लक फैक्टर पंजाब के लगातार काम आ रहा है. अब गेल के अच्छे लक की जरूरत पंजाब को बाक़ी बचे मैच में भी है. यहां दो और जीत उन्हें प्लेऑफ में पहुंचा सकती है.

    लगातार बना रहे हैं रन
    ओपनिंग करने वाले गेल इस सीज़न में तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए आ रहे हैं. ऐसे में पंजाब के मिडिल ऑर्डर को खासी मजबूती मिल गई है. वो हर मैच में अच्छी साझेदारी कर रहे हैं. साथ ही खास बात ये है कि गेल मैच को फिनिश करने की कोशिश करते हैं. अब तक उन्होंने 5 मैचों में 35.4 की औसत से 177 रन बनाए हैं.

    आज बनेगा छक्कों का रिकॉर्ड?
    क्रिस गेल के पास आज मौका होगा टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के पूरे करने का. उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सिर्फ 7 और छक्कों की जरुरत है. इस सीज़न में वो अब तक 15 छक्के लगा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.