खेल

Women’s T20 Challenge: ट्रेलब्लेजर्स ने तोड़ा सुपरनोवाज का सपना, पहली बार जीता खिताब 

ट्रेलब्लेजर्स महिला टी20 चैलेंज की नई चैंपियन है (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )
ट्रेलब्लेजर्स महिला टी20 चैलेंज की नई चैंपियन है (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

Womens T20 Challenge 2020: Trailblazers vs Supernovas: ट्रेलब्लेजर्स के दिए 119 रनों के लक्ष्‍य के जवाब में सुपरनोवाज सिर्फ 102 रन ही बना पाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 11:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. स्‍मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेलब्लेजर्स ने लगातार तीसरी बार सुपरनोवाज का महिला टी20 चैलेंज (T20 Challenge) का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया. ट्रेलब्‍लेजर्स ने सुपरनोवाज को 16 रनों से हराकर पहली बार खिताब जीत लिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ट्रेलब्‍लेजर्स ने कप्‍तान मंधाना की शानदार पारी के दम पर निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 118 रन बनाकर सुपरनोवाज के सामने सम्‍मानजनक स्‍कोर रखा. मगर हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज इस स्कोर के सामने ही लड़खड़ा गई. ट्रेलब्‍लेजर्स के गेंदबाजों ने हरमनप्रीत के बल्‍लेबाजों की मैदान पर एक न चलने दी और निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 102 रन पर ही रोक दिया. कप्‍तान हरमनप्रीत ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्‍यादा 30 रन बनाए. सलमा खातून ने 18 रन देकर 3 विकेट, दीप्ति शर्मा ने 9 रन पर दो विकेट लिए. जबकि सोफी को एक सफलता मिली.

बल्‍लेबाज नहीं निभा पाए जिम्‍मेदारी

हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान पर उतरी सुपरनोवाज की गेंदबाजी तो दमदार रही , मगर बल्‍लेबाज जिम्‍मेदारी नहीं निभा पाए. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी दो बार की चैंपियन टीम की शुरुआत काफी खराब रही और एक समय 37 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद हरमनप्रीत ने टीम को संभालना चाहा, मगर दूसरे छोर पर उन्‍हें भी मजबूत साथ नहीं पाया और वह भी इसके बाद ज्‍यादा देर पर अकेले संघर्ष नहीं कर पाई. कप्‍तान के रूप में सुपरनोवाज को 96 रन पर छठा लगा लगा था. उनसे पहले चमारी अटापट्टू, तानिया भाटिया, जेमिमा, शशिकला, अनुजा पाटिल सस्‍ते में पवेलियन लौट गई थी. हरमनप्रीत के बाद पूजा भी जल्‍द ही आउट हो गई. राधा यादव 5 और शकेरा 4 रन पर नाबाद रही.



डॉटिन और मंधाना ने दिलाई मजबूत शुरुआत 
ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए शुरुआत शानदार की. डिएंड्रा डॉटिन और स्‍मृति मंधाना के बीच 71 रन की साझेदारी हुई, मगर पूनम यादव ने डॉटिन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा और इसके बाद ट्रेलब्‍लेजर्स की पारी लड़खड़ा गई. हालांकि मंधाना ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और 68 रन की पारी खेली. शिरिवर्धने ने मंधाना को आउट करके ट्रेलब्‍लेजर्स को 101 रन पर दूसरा झटका दिया.

यह भी पढ़ें: 

Women's T20 Challenge: 20 साल की भारतीय महिला गेंदबाज का कमाल, 5 विकेट लेकर रचा इतिहास

IPL 2020: 19 साल के इस खिलाड़ी से इंप्रेस हुए युवराज-पठान, बताया भविष्य का स्पेशल खिलाड़ी

राधा यादव ने लिए पांच विकेट 

इसके बाद कोई भी बल्‍लेबाज सुपरनोवाज के गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाया और निर्धारित ओवर में टीम सिर्फ 118 रन ही बना पाई. युवा गेंदबाज राधा यादव ने 16 रन देकर पांच विकेट लिए. जबकि पूनम यादव और शशिकला को एक एक सफलता मिली. मंधाना ने 49 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्‍के लगाकर 68 रन की पारी खेली. उनके अलावा ऋचा घोष 10 , दीप्ति शर्मा 9, हरलीन देओल 4, सोफी और झूलन गोवस्‍वामी ने एक- एक रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज