खेल

IPL 2020: ऋद्धिमान साहा के तूफान के बाद बुझे-बुझे नजर आए ऋषभ पंत, खेली टुक-टुक पारी

शतकीय पारी के दौरान डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )
शतकीय पारी के दौरान डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 88 रन से हराया. टेस्ट क्रिकेटर माने जाने वाले ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी पारी 87 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 193.33 रहा. ऋषभ पंत ने 102.85 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 9:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में जब भी महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प की बात होती है तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम सबसे पहले लिया जाता है. संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे नाम भी सामने आते हैं. टेस्ट क्रिकेटर माने जाने वाले ऋद्धिमान साहा (Wridhhiman Saha) का नाम शायद ही इस लिस्ट में आता हो. आईपीएल 2020 में मंगलवार को साहा की टीम का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम से हुआ. इसमें साहा ने जिस तूफानी अंदाज में बैटिंग की और पंत ने टुक-टुक अंदाज में रन बनाए, उससे सोशल मीडिया पर दोनों की तुलना होने लगी.  

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने मंगलवार को हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से हराया. इस मैच के हीरो साबित हुए ऋद्धिमान साहा. सनराइजर्स अपना 12वां मैच खेल रही थी, हालांकि साहा का यह दूसरा ही मैच था. 10 मैचों में साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाने वाले बंंगाल के इस खिलाड़ी ने मंगलवार को दिल्ली के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की.

साहा ने खेली तूफानी पारी
साहा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 12 चौके व 2 छक्कों की मदद से 87 रन की बेहतरीन पारी खेली और 193.33 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए. साहा ने 27 गेंद में अपना सातवां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी उनके रन बनाने की गति कम नहीं हुई. उन्होंने अगली 18 गेंद में 37 रन बना डाले. साहा ने अपनी पारी में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बना दिए. इस मुकाबले मे ओपनिंग करने आए साहा ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर 107 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली.
पंत क्रीज पर टिके, पर बुझे-बुझे से रहे


हैदराबाद ने दिल्ली को जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य दिया. दिल्ली के दिलेर इस बड़े टारगेट के सामने बुरी तरह समर्पण कर बैठे. ऋषभ पंत ने कुछ देर तक क्रीज पर टिकने की क्षमता दिखाई, लेकिन वे ऐसे खेले जैसे वनडे या टेस्ट मैच खेल रहे हों. पंत ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 36 रन बनाए. लेकिन इसके लिए उन्हें 35 गेंदें खेलनी पड़ीं. उनका स्ट्राइक रेट 102.85 रहा. पंत ने तीन चौके व एक छक्का लगाया.



ट्रोल हुए ऋषभ पंत
इससे एक दिन पहले ही ऋषभ पंत को सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा था. रविवार को राजस्थान के संजू सैमसन ने 31 गेंद पर 54 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मुंबई पर जीत दिलाई थी. तब सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा कि ऋषभ पंत कहां हैं...

टेस्ट टीम में पंत और साहा की टक्कर
दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम में भी साहा और पंत के बीच मुकाबला देखने को मिलने वाला है. ये दोनों भारत की टेस्ट टीम में शामिल हैं. जाहिर है प्लेइंग इलेवन में किसी एक को ही जगह मिलेगी. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि किस खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ेगा और किसे खेलने का मौका मिलेगा. पंत और साहा दोनों को ही वनडे और टी20 टीम में नहीं चुना गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज