• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने इंग्लिश खिलाड़ियों को बताया 'धोखेबाज', भविष्य को लेकर दी बड़ी चेतावनी

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने इंग्लिश खिलाड़ियों को बताया 'धोखेबाज', भविष्य को लेकर दी बड़ी चेतावनी

आकाश चोपड़ा ने IPL 2021 से हटने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलोचना की है. (Aakash Chopra/Jonny Bairstow Instagram)

आकाश चोपड़ा ने IPL 2021 से हटने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलोचना की है. (Aakash Chopra/Jonny Bairstow Instagram)

Aakash Chopra On England Players Pull out: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021 2nd Phase) से अचानक इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के हटने से पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) नाराज हैं. उनका मानना है कि लीग से हटने के बाद भविष्य में होने वाले आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021 2nd Phase) से अचानक इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के हटने से पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) नाराज हैं. उनका मानना है कि लीग से हटने के बाद भविष्य में होने वाले आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं. चोपड़ा का यह बयान इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों डेविड मालन (Dawid Malan), क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ से अचानक हटने के फैसले के बाद आया है.

    आकाश ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि आईपीएल परिवार नहीं भूलता है और इंग्लिश खिलाड़ियों को ऐसा करने का बाद में परिणाम भुगतना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स पहले ही आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने के लिए नहीं आ रहे हैं. लेकिन अब मलान, वोक्स और बेयरस्टो ने भी अचानक अपना नाम वापस ले लिया. इसका मतलब है कि आधा दर्जन इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल के सेकेंड हाफ का हिस्सा नहीं होंगे. यह वाकई बड़ा पलायन है.

    फ्रेंचाइजी ठगा हुआ महसूस करेगी: आकाश
    पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि इंग्लिश खिलाड़ियों के अचानक आईपीएल से हटने के कारण फ्रेंचाइजी जरूर यह सोचने पर मजबूर हुई हैं कि उन्हें धोखा दिया गया है. इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस बात का थोड़ा ध्यान रखना होगा कि जब अब आप आईपीएल से अपना नाम वापस लेते हैं, तो जिस फ्रेंचाइजी ने आपको खरीदा है, वो खुद को ठगा हुआ महसूस करती है. उन्हें लगता है कि आपने एक खिलाड़ी के नाते उनके साथ विश्वासघात किया है.

    अचानक खिलाड़ियों के हटने से फ्रेंचाइजी की परेशानी बढ़ेगी
    चोपड़ा ने यह माना है कि यह मुश्किल समय है, लेकिन खिलाड़ियों के अचानक आईपीएल 2021 से हटने के कारण फ्रेंचाइजी की परेशानी बढ़ेगी और उसके मन में कड़वाहट आएगी. मैं मानता हूं कि बेशक, यह कठिन समय है. हम सब इस बात को समझते हैं. लेकिन टीम को यह लगेगा कि हमने आपको खास मकसद से खरीदा. आपके इर्द-गिर्द रणनीति बनाई थी. आप टीम की गाड़ी के अहम पहिए थे और अचानक बीच सफर में वही पहिया निकल गया.

    IPL 2021: इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल से होंगे बाहर! इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का नया फरमान

    IPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल 2021 से हटे, DC ने 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज को टीम से जोड़ा

    फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की ‘धोखेबाजी’ को याद रखेगी
    उन्होंने आगे कहा कि इसका मतलब साफ है कि अगली बार जब आईपीएल के लिए नीलामी होगी तो फ्रेंचाइजी यह बात नहीं भूलेगी. उसे याद रहेगा कि कौन इस मुश्किल वक्त में टीम के साथ खड़ा था और कौन नहीं आया और इस वजह से जब यह कहा जाता है कि मिचेल स्टार्क को बहुत अधिक पैसा दिया जाएगा, अगली बार यह संभव है कि उन्हें इतनी बड़ी रकम में नहीं खरीदा जाए. क्योंकि जब आप अपना नाम दो बार वापस लेते हैं, तो यह सभी टीमों के दिमाग में रहता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज