Home /News /sports /

IPL 2021: विराट कोहली के लिए अच्छी खबर, RCB की तरफ से खेलने के लिए इस गेंदबाज को मिली हरी झंडी

IPL 2021: विराट कोहली के लिए अच्छी खबर, RCB की तरफ से खेलने के लिए इस गेंदबाज को मिली हरी झंडी

IPL 2021: विराट कोहली की आरसीबी ने आईपीएल 2021 के पहले फेज में 7 में से 5 मुकाबले जीते थे. (Virat Kohli Instagram)

IPL 2021: विराट कोहली की आरसीबी ने आईपीएल 2021 के पहले फेज में 7 में से 5 मुकाबले जीते थे. (Virat Kohli Instagram)

IPL 2021, 2nd Phase: कोरोना के कारण स्थगित हुआ आईपीएल 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा. कुछ टीमों ने यूएई पहुंचकर तैयारी शुरू भी कर दी है. इस बीच, विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अच्छी खबर है. उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) में शामिल दो गेंदबाजों वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और दुश्मंता चमीरा (Dushmantha Chameera) के लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है. इन दोनों गेंदबाजों को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलने के लिए एनओसी जारी कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना के कारण स्थगित हुआ आईपीएल 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई (IPL 2021 2nd Phase) में शुरू होगा. कुछ टीमों ने यूएई पहुंचकर तैयारी शुरू भी कर दी है. इस बीच, विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अच्छी खबर है. उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) में शामिल दो गेंदबाजों वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और दुश्मंता चमीरा (Dushmantha Chameera) के लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है. इन दोनों गेंदबाजों को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2021 में खेलने के लिए एनओसी जारी कर दी है.

    आरसीबी ने हसरंगा और चमीरा को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जाम्पा (Adam Zampa) और डेनिएल सैम्स (Daniel Sams) के रिप्लेसमेंट के तौर पर हाल में ही चुना था. हालांकि, अब तक इन दोनों श्रीलंकाई गेंदबाजों को लीग में खेलने के लिए बोर्ड की तरफ से हरी झंडी नहीं मिली थी. लेकिन अब मंजूरी मिल गई है.

    दाएं हाथ के लेग स्पिनर हसरंगा ने हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने टी20 सीरीज के तीन मुकाबलों में 7 विकेट लिए थे. हसरंगा ने तीसरे टी20 में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट झटके थे. वहीं, वनडे सीरीज में भी इस लेग स्पिनर ने 3 विकेट हासिल किए थे. चमीरा ने भी भारत के खिलाफ सीरीज में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था.

    उन्होंने टी20 सीरीज में 4 विकेट लिए थे. वहीं, वनडे सीरीज में चमीरा ने 2 विकेट ही लिए थे. लेकिन उनकी गेंदबाजी की खुद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी तारीफ की थी. इन दोनों गेंदबाजों को इसी प्रदर्शन का इनाम मिला था और उन्हें आरसीबी ने आईपीएल के सेकेंड फेज के लिए टीम से जोड़ा.

    Ind vs Eng: ओवल में विराट, पुजारा और रहाणे का रिकॉर्ड डराने वाला, ‘0’ से है खास कनेक्शन

    RCB अंक तालिका में तीसरे स्थान पर
    बता दें कि आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज का आगाज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगा. वहीं, विराट की सेना 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. आईपीएल 2021 की अंक तालिका में आरसीबी फिलहाल, तीसरे स्थान पर है. आरसीबी ने 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं. टीम के लिए हर्षल पेटल सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. वो लीग के पहले फेज में सबसे ज्यादा 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी.

    विराट कोहली ने नए साथी ने CPL में मचाई तबाही, ’11 गेंदों’ में जड़ डाले 50 रन

    हसरंगा और चमीरा से RCB मजबूत होगी
    इसके अलावा, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की आक्रामक बल्लेबाजी ने टीम के मिडिल ऑर्डर के संकट को काफी हद तक खत्म कर दिया है. वहीं, टॉप ऑर्डर में देवदत्त पडिक्कल भी रंग में नजर आए हैं. उन्होंने लीग के पहले फेज के 6 मैच में 195 रन बनाए थे. ऐसे में आरसीबी पूरे जोश के साथ आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में उतरेगी. हसरंगा और चमीरा के आने के बाद टीम की गेंदबाजी और भी मजबूत हो जाएगी.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL in UAE, Rcb, Virat Kohli, Wanindu Hasaranga

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर