Home /News /sports /

IPL 2021 Playoffs: आरसीबी प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी, दिल्ली का मुकाबला सीएसके से

IPL 2021 Playoffs: आरसीबी प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी, दिल्ली का मुकाबला सीएसके से

IPL 2021: आरसीबी को मिली सीजन की 9वीं जीत. भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाया. (PTI)

IPL 2021: आरसीबी को मिली सीजन की 9वीं जीत. भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाया. (PTI)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने जीत हासिल की. टीम ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) को 7 विकेट से हराया. टीम की यह मौजूदा सीजन की 9वीं जीत है. आरसीबी की टीम प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

     दुबई. नंबर-1 दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में आरसीबी (RCB) से 7 विकेट से हार मिली. आरसीबी की यह सीजन की 9वीं जीत है. दिल्ली अब 10 अक्टूबर को क्वालिफायर-1 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके से भिड़ेगी. वहीं 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर में आरसीबी की भिड़ंत ऑयन मॉर्गन के नेतृत्व वाली केकेआर से होगी. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य को 3 विकेट खोकर 20 ओवर में हासिल कर लिया. आरसीबी और दिल्ली की निगाह पहले आईपीएल खिताब पर होगी.

    टीम 9 जीत के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर

    आरसीबी की यह मौजूदा सीजन की 9वीं जीत है. टीम 18 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. सीएसके के भी 18 अंक हैं. लेकिन बेहतर रन औसत के कारण वह दूसरे नंबर पर काबिज है. दिल्ली 20 अंक के साथ पहले और केकेआर 14 अंक के साथ चाैथे स्थान पर है. क्वालिफायर-2 का मुकालबा 13 अक्टूबर को और फाइनल 15 अक्टूबर को हाेना है. क्वालिफायर-2 में क्वालिफायर-1 की हारने वाली और एलिमिनेटर की विजेता टीमें भिड़ेंगी. क्वालिफायर-1 और क्वालिफायर-2 की विजेता टीमों के बीच फाइनल होगा.

    छक्के से टीम को मिली जीत

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी. देवदत्त पडिक्कल (0) और कप्तान विराट कोहली (4) जल्द आउट हो गए थे. 55 रन 3 विकेट गिरने के बाद श्रीकर भरत (78*) और ग्लेन मैक्सवेल (51*) ने टीम को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 111 रन जोड़े. भरत का यह आईपीएल का पहला अर्धशतक है. आरसीबी को अंतिम ओवर में 15 रन बनाने थे. भरत ने अंतिम गेंद पर  छक्का लगाकर टीम को यादगार जीत दिला दी.


    यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी आईपीएल से बाहर, केकेआर प्लेऑफ में

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में किए 3 बदलाव, दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी को किया शामिल

    सीएसके ने तीन जबकि केकेआर ने 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है. लेकिन दिल्ली और आरसीबी ने अब तक टाइटल पर कब्जा नहीं किया है. ऐसे में इस बार हमें आईपीएल में नया चैंपियन भी देखने को मिल सकता है.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, IPL 2021 playoffs, Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर