होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: बांगर ने विराट को लेकर दिखाई 'संजय जैसी दिव्य दृष्टि', तो आकाश बोल पड़े- बाबा बांगर

IPL 2021: बांगर ने विराट को लेकर दिखाई 'संजय जैसी दिव्य दृष्टि', तो आकाश बोल पड़े- बाबा बांगर

IPL 2021: आरसीबी ने अंतिम चारों मुकाबले में केकेआर को मात दी है. (PTI)

IPL 2021: आरसीबी ने अंतिम चारों मुकाबले में केकेआर को मात दी है. (PTI)

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोमवार को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB v ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोमवार को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के खिलाफ मुकाबले में उतरे ही इतिहास रच देंगे. वो इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी एक फ्रेंचाइजी की तरफ से 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले बेंगलोर के लिए 199 मैच में उतर चुके हैं. उनकी इस उपलब्धि पर आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगर (Sanjay Bangar) भी खुश हैं. लेकिन खुशी-खुशी में उन्होंने ऐसी बात बोल दी कि पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने उनके ट्विटर पर मजे ले लिए.

    संजय बांगर ने इतने लंबे वक्त तक आरसीबी के साथ बने रहने के लिए कोहली की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इतने सीज़न में टीम के साथ जुड़े रहकर उन्होंने कई गुण दिखाए हैं. जल्द-जल्दी टीम बदलने की विचारधारा रखने वाली आज की पीढ़ी के लिए यह एक सबक है. मैं बेहद ख़ुश हूं कि वह आज भी उसी जोश और उसी आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरते हैं, जैसा वह अपने शुरुआती दिनों में करते थे. हमें उम्मीद है कि वह रॉयल चैलेंजर्स के लिए कम से कम 350 से 400 मैच और खेलेंगे.

    आकाश चोपड़ा ने बांगर के मजे लिए
    बांगर की 350-400 मैच वाली बात को आकाश ने पकड़ लिया और मजेदार ट्वीट किया. आकाश ने लिखा कि बाबा बाँगर, 350-400 मैच और खेलने के लिए कोहली को 2040 तक खेलना होगा. इस पर फैंस ने भी मजेदार कमेंट्स किए.

    कोहली के बाद धोनी ने एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अधिक मैच खेले
    कोहली किसी भी एक फ़्रेंचाइज़ी के लिए सबसे ज़्यादा मैच खेलने वालों की सूची में सबसे ऊपर हैं. उनके बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)आते हैं. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 182 मुक़ाबले खेले हैं. सुरेश रैना चेन्नई के लिए 172 मैच खेलकर तीसरे स्थान पर हैं. कोहली कुल 199 मैच के साथ सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में धोनी, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना के बाद पांचवें पायदान पर हैं.

    IPL 2021: विराट कोहली टी20 में खास रिकॉर्ड से 71 रन दूर, गेल-पोलार्ड के क्लब में हो जाएंगे शामिल

    कोहली 2008 से आरसीबी के साथ
    बता दें कि साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही आरसीबी के साथ जुड़े कोहली ने 191 पारियों में 130.41 के स्ट्राइक रेट से 6076 रन बनाए हैं. उनकी औसत भी 38 के क़रीब रही है. आईपीएल में उन्होंने पांच शतक और 40 अर्धशतकों के साथ आरसीबी को 2009, 2011 और 2016 के फ़ाइनल में पहुंचाया है.

    Tags: Aakash Chopra, Cricket news, IPL 2021, KKR vs RCB, Sanjay bangar, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें