होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: डिविलियर्स ने खींची विराट की टांग, बोले- कुछ अंपायर्स अब बेहतर नींद लेंगे

IPL 2021: डिविलियर्स ने खींची विराट की टांग, बोले- कुछ अंपायर्स अब बेहतर नींद लेंगे

IPL 2021: विराट कोहली और डिविलियर्स एलिमिनेटर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. (Video Grab/Instagram)

IPL 2021: विराट कोहली और डिविलियर्स एलिमिनेटर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. (Video Grab/Instagram)

IPL 2021: आरसीबी द्वारा हाल ही में पोस्ट किए गए एक वीडियो में एबी डिविलियर्स ने पूरी घटना पर अपने कप्तान कोहली की टांग ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. एक गेंदबाज या बल्लेबाज की तरह एक अंपायर का भी मैदान पर बुरा दिन हो सकता है. यह मैच अधिकारी वीरेंद्र शर्मा (Virender Sharma) के लिए उन दिनों में से एक था, जिन्होंने 11 अक्टूबर को शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर संघर्ष के दौरान तीन फैसलों को उलट दिया था. संयोग से तीनों मौकों में से प्रत्येक पर यह विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी थी, जो फैसला मिलने वाले छोर पर थी. हालांकि निर्णय समीक्षा प्रणाली के लिए धन्यवाद, जिसने सभी निर्णयों को उलट दिया गया और खेल पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को इस मैच में 7वें ओवर के दौरान अंपायर वीरेंद्र शर्मा के साथ एक बहस में देखा गया था. जब बाद में केकेआर के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी आरसीबी गेंदबाज युजवेंद्र चहल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील पर नॉट आउट हुए. आरसीबी की समीक्षा पर, रिप्ले से पता चला कि गेंद पहले पैड पर लगी थी और बॉल-ट्रैकर ने खुलासा किया कि चहल की गेंद सीधे मिडल स्टंप पर हिट करती नजर आई. रिप्ले देखते ही आरसीबी के खिलाड़ियों और कप्तान को पक्का यकीन हो गया कि राहुल त्रिपाठी एलबीडब्ल्यू हैं. इसके बाद फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा और उन्होंने राहुल को आउट करार दे दिया. अंपायर के फैसलों को लेकर आरसीबी के सुपर स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने विराट कोहली की स्पीच में उनकी टांग खिंचाई की.

    आरसीबी द्वारा हाल ही में पोस्ट किए गए एक वीडियो में एबी डिविलियर्स ने पूरी घटना पर अपने कप्तान कोहली की टांग खींची. इसके साथ ही उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में टीम का नेतृत्व करने के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया. दरअसल, कोहली ने मौजूदा सत्र के समापन पर आरसीबी कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी और 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर में चार विकेट की हार के साथ उनका कप्तानी करियर समाप्त हो गया है.

    एबी डिविलियर्स ने कहा, ”जो शब्द दिमाग में आता है- वह आभार [हम बहुत खुशकिस्मत थे कि आपने हमार नेतृत्व किया]. आपने जिस तरह से टीम की कप्तानी की है, उसने निश्चित रूप से सभी को प्रेरित किया है. जब आपके नेतृत्व की बात आती है, तो आप जितना समझेंगे, उससे कहीं अधिक बड़ा प्रभाव आपका पड़ा है. ऐसी कहानियां हैं, जो आपने कभी लोगों के जीवन के बारे में नहीं सुनी हैं, लेकिन आपने ना केवल क्रिकेट के मैदान पर बल्कि उससे बाहर भी लोगों को प्रेरित किया है.”

    उन्होंने आगे हंसते हुए कहा, ”यह एक ट्रॉफी से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, जिसके बारे में मुझे अब भी विश्वास है कि यह आपके काम आएगी. आपने बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन वह किताब अभी खत्म नहीं हुई है. आपने हमारे लिए जो कुछ भी किया है, हम उसे नहीं भूलेंगे. सभी यादों के लिए धन्यवाद… और मुझे लगता है कि कुछ अंपायर थोड़ी बेहतर नींद लेंगे, उनके लिए बहुत खुश हैं.”

    " isDesktop="true" id="3793719" >

    बता दें कि विराट कोहली 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान बने थे और उनके नेतृत्व में आरसीबी चार बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही. इसमें पिछले दो सत्र के अलावा टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी. कोहली की कप्तानी में टीम ने 140 मैच खेले, जिसमें से उसे 66 में सफलता मिली. इस दौरान टीम को 70 मैचों में हार का सामना करना पड़ा जबकि चार मैचों का नतीजा नहीं निकला.

    Tags: AB De Villiers, Cricket news, IPL 2021, RCB vs KKR, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें