IPL 2021: चेन्नई में आरसीबी के बायो-बबल से जुड़े एबी डिविलियर्स, फ्रेंचाइजी ने कहा-महामानव पहुंचा

एबी डिविलियर्स अलग-अलग देशों में अब तक कुल 325 T20 मैच खेल चुके हैं (फोटो साभार-@RCBTweets)

एबी डिविलियर्स अलग-अलग देशों में अब तक कुल 325 T20 मैच खेल चुके हैं (फोटो साभार-@RCBTweets)

IPL 2021: एबी डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में छठे नंबर पर हैं और उनके नाम ही सबसे ज्यादा 23 बार मैन ऑफ द मैच का रिकॉर्ड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2021, 12:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स नौ अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (ईण) के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) से जुड़ गये. डिविलियर्स 2011 से आरसीबी की तरफ से खेल रहे हैं और वह इस टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में छठे नंबर पर हैं और उनके नाम ही सबसे ज्यादा 23 बार मैन ऑफ द मैच का रिकॉर्ड है.

आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘‘महामानव पहुंच चुका है. एबी डिविलियर्स चेन्नई में आरसीबी के बायो बबल से जुड़ गये हैं. ’’ डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में नियमित तौर पर सक्रिय हैं.  डिविलियर्स ने 169 आईपीएल मैचों में करीब 40 की औसत और 151 की स्ट्राइक रेट से 4849 रन बनाए हैं. इस बल्लेबाज के नाम इस लीग में तीन शतक और 38 अर्धशतक दर्ज है. हालांकि आरसीबी की टीम में डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खतरनाक बल्लेबाज होने के बावजूद यह टीम आज तक आईपीएल का खिताब जीत नहीं पाई है. इस बार टीम ने नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को महंगे दामों में खरीदा है.

आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी पृथकवास का समय पूरा करके टीम से जुड़ गये हैं. विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने मंगलवार से नौ दिन का अनुकूलन शिविर शुरू किया है. लीग के पहले मैच में आरसीबी का सामना मुंबई इंडियन्स से होगा.

यह भी पढ़ें:
Happy Birthday: मुरली विजय ने अपने माता-पिता को क्यों कहा-मैं खुदकुशी नहीं करूंगा

स्पिन अटैक बन रही भारत की कमजोरी, चहल-कुलदीप ने भरोसा गंवाया, विकल्प की तलाश: लक्ष्मण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फुल स्क्वॉड- विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, क्रिस रिचर्डसन, फिल एलन, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, काइल जेमिसन, डैन क्रिश्चियन, केएस भारत, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेनियल सम्स, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज