IPL 2021: डिविलियर्स ने जीता 25वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, बनाया खास रिकॉर्ड

अर्धशतक का जश्‍न मनाते एबी डिविलियर्स (PTI)

अर्धशतक का जश्‍न मनाते एबी डिविलियर्स (PTI)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 42 गेंदों पर नाबाद 75 रन की पारी खेली. अपनी तूफानी पारी में उन्‍होंने 3 चौके और 5 छक्‍के जड़े

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 7:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL 2021) के 22वें मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है. उनकी इस रोमांचक जीत के हीरो विस्‍फोटक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स रहे, जिनकी तूफानी बल्‍लेबाजी के दम पर आरसीबी दिल्‍ली के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य रखने में सफल रही. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए.

जवाब में दिल्‍ली निर्धारित ओवर में 4 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. डिविलियर्स ने 42 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाए. जिसमें उन्‍होंने 3 चौके और 5 छक्‍के जड़े. इस तूफानी पारी के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. आईपीएल इतिहास में डिविलियर्स का यह 25वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड है.

5 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी बल्‍लेबाज बने डिविलियर्स

इसके साथ ही उन्‍होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने किया. 2011 से आरसीबी टीम का अहम हिस्‍सा रहे डिविलियर्स आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी बल्‍लेबाज बन गए हैं. इस लीग में उनके 5 हजार 53 रन हो गए हैं. डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर का आगाज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ किया था और इस फ्रेंचाइजी के साथ शुरुआती 3 सीजन खेले थे. उन्‍होंने दिल्‍ली के लिए 28 मैचों में 671 रन बनाए थे. वहीं आरसीबी के लिए उन्‍होंने अभी तक 4 हजार 382 रन बनाए.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021 Points Table: टॉप पर पहुंची कोहली की आरसीबी, जानिए बाकी टीमों का हाल

IPL 2021: कोच मैक्कुलम को उम्‍मीद, कोरोना संकट के बीच केकेआर भारतीयों के चेहरे पर ला सकती है मुस्‍कान



डिविलियर्स के अलावा आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने वाले पहले विदेशी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर है. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान वॉर्नर के नाम 5 हजार 390 रन है. वॉर्नर भी दिल्‍ली टीम का हिस्‍सा रह चुके हैं. उन्‍होंने दिल्‍ली के लिए 55 मैचों में 1435 रन बनाए. वह 2014 से हैदराबाद के साथ हैं. हालांकि आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हैं. वह इस लीग में 6 हजार से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्‍लेबाज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज