LIVE NOW

IPL 2021 and Sports Samachar Live Updates: राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला

Ipl and Sports News Live Updates, 24th April 2021 Live: देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

Hindi.news18.com | April 24, 2021, 2:06 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 24, 2021
IPL 2021 and Sports Samachar Live Updates: राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला

हाइलाइट्स

1:15 pm (IST)

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021के 17वें मैच में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस  को 9 विकेट से शिकस्त दी. मैच के बाद चेन्नई के विकेट को लेकर मौजूदा खिलाड़ियों और पूर्व दिग्गजों का गुस्सा फूट पड़ा. चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हुए राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तो इस पिच से इतने नाराज नजर आए कि उन्होंने इसे 'कचरा' ही बता दिया.

1:14 pm (IST)

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपने मध्यक्रम के लचर प्रदर्शन को लेकर परेशान नहीं हैं और उन्होंने कहा कि यह केवल एक मैच का सवाल है और वे दमदार वापसी करेंगे. मुंबई के मध्यक्रम में इशान किशन, हार्दिक पंड्या उनके भाई क्रुणाल जैसे खिलाड़ी हैं लेकिन आईपीएल के चेन्नई चरण में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के 17वें मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 63 रन की पारी खेली, लेकिन मध्यक्रम फिर असफल रहा और टीम छह विकेट पर 131 रन ही बना पायी. पंजाब ने नौ विकेट से आसान जीत दर्ज की. सूर्यकुमार ने हालांकि कहा कि टीम मध्यक्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन से चिंतित नहीं है.

7:30 am (IST)

रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल-2021 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हरा दिया. रोहित ने हार के बाद कहा, 'ज्यादा रन नहीं बने. मुझे अब भी लगता है कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए बुरा नहीं है. आपने देखा कि पंजाब टीम के बल्लेबाजों ने किस तरह रन बनाए और 9 विकेट से मैच जीता. हमारी बल्लेबाजी में कुछ कमी रही. यदि आप इस विकेट पर 150-160 का स्कोर बना लेते हो तो आप हमेशा मैच में बने रहोगे. मुझे लगता है कि उनके गेंदबाजों ने पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया.'

7:30 am (IST)

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के 17वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से शिकस्त दी. मैच में 60 रन की नाबाद पारी खेल मैन ऑफ द मैच बने लोकेश राहुल ने कहा अनुभवी क्रिस गेल के मैदान पर होने से चीजें आसान हो गई. पंजाब के कप्तान ने कहा कि बीच के ओवरों में यहां सूखी गेंद के खिलाफ खेलना मुश्किल हो जाता है, लेकिन गेल ने अच्‍छा आत्‍मविश्‍वास दिखाया, उन्‍हें पता है किस गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाना है.

LOAD MORE

नई दिल्‍ली. आईपीएल के 18वें मुकाबले में शनिवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने सामने होगी. दोनों ही टीमें एक- एक जीत हासिल कर पॉइंट टेबल में आखिरी के दो स्‍थानों पर है. जहां कोलकाता सातवें पायदान पर है, वहीं राजस्‍थान सबसे निचेल स्‍थान पर है. दोनों ही टीमों के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने और साझेदारियां निभाने में असफल रहे हैं. दोनों टीमों के पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने स्थिति संभाली लेकिन यह जीत के लिये पर्याप्त नहीं था. केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैच गंवाये हैं.  राजस्थान रॉयल्स इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 10 विकेट की करारी हार झेलने के बाद उतरेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज