IPL 2021: संजू सैमसन को अंतिम गेंद पर रोकने के लिए अर्शदीप सिंह ने बनाया था खास प्लान, सफल भी रहे

IPL 2021: अर्शदीप ने मैच में 35 रन देकर तीन विकेट लिए. (IPL Twitter)

IPL 2021: अर्शदीप ने मैच में 35 रन देकर तीन विकेट लिए. (IPL Twitter)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को आईपीएल (IPL 2021) के मैच में रोमांचक जीत दिलाई. अंतिम ओवर में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम अर्शदीप के ओवर में 13 रन नहीं बना सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 3:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को आईपीएल  (IPL 2021) में चार रन से रोमांचक जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह Arshdeep Singh) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को रोकन के लिए खास प्लान बनाया था. राजस्थान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे, लेकिन टीम सिर्फ 8 रन ही बना सकी थी.

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 63 गेंद में 119 रन बनाकर रॉयल्स को जीत के करीब ले ही गए थे. लेकिन आखिरी गेंद पर वे कैच दे बैठे. अर्शदीप सिंह ने कहा, ‘मैंने खुद पर भरोसा रखा. सहयोगी स्टाफ तथा गेंदबाजी कोच ने भी मुझसे यही कहा कि रणनीति पर टिके रहो. अगर चकमा देना है तो बल्लेबाज को दो, कप्तान को नहीं. ’ अर्शदीप ने मैच में 35 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने आखिरी गेंद पर सैमसन को आउट करके टीम को जीत दिलाई.

वाइड यॉर्कर डालने का प्लान बनाया गया था

आखिरी ओवर में सैमसन को गेंदबाजी की रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘फील्ड रणनीति के तहत ही लगाई गई थी और उसे वाइड यॉर्कर डालनी थी. हमें पता था कि छह गेंद ऐसी डाल सके तो उसके लिए मुश्किल होगी.’ उन्होंने कहा कि मुख्य बात रणनीति पर अमल करने की थी. अर्शदीप ने कहा कि आईपीएल में किसी टीम को कमतर नहीं आंका जा सकता. उन्होंने कहा कि विकेट अच्छी थी और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. आईपीएल इतनी अच्छी लीग है कि किसी टीम को कमतर नहीं आंक सकते. अब पंजाब किंग्स का सामना 16 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.
यह भी पढ़ें: बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और एक्टर विष्णु विशाल जल्द करने जा रहे हैं शादी, जानें पूरी डिटेल

चेतन सकारिया ने पहले ही मैच में तीन विकेट झटके

आईपीएल डेब्यू कर रहे 23 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का बड़ा विकेट भी लिया. राजस्थान के सभी गेंदबाज महंगे रहे, लेकिन इसके बाद भी सकारिया ने बेहतरीन गेंदबाजी की. इतनी ही नहीं उन्होंने निकोलस पूरन का शानदार कैच भी पकड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज