IPL 2021: हुनर के मामले में बुमराह से बेहतर है ये भारतीय गेंदबाज, नेहरा ने तारीफ में बोली बड़ी बात

आशीष नेहरा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन अगर हुनर की बात करें तो मेरी नजर में मोहम्मद सिराज उनसे किसी मामले में पीछे नहीं. ( Rushma Nehra Twitter)

आशीष नेहरा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन अगर हुनर की बात करें तो मेरी नजर में मोहम्मद सिराज उनसे किसी मामले में पीछे नहीं. ( Rushma Nehra Twitter)

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना है कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पास जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से बेहतर हुनर है और वो कई मायनों में उनसे बेहतर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 6:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मौजूदा दौर में दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज माना जाता है. वो सबसे तेजी से टेस्ट में 50 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने 11 टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल की है. वो इरफान पठान, हरभजन सिंह के बाद टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं. उन्हें डेथ ओवर का सबसे बेस्ट गेंदबाज माना जाता है. हालांकि, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना है कि मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) के पास बुमराह से बेहतर हुनर है और वो कई मायनों में उनसे बेहतर हैं.

नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि बीते तीन-चार सालों में हर कोई जसप्रीत बुमराह के बारे में बात कर रहा है. वो अच्छे गेंदबाज हैं. इसमें कोई शक नहीं. लेकिन अगर आप स्किल के बारे में बात करते हैं, तो मेरी नजर में सिराज उनसे किसी मामले में पीछे नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि कुछ ऐसे गेंदबाज होते हैं, जिन्हें आप टी20 या वनडे में रखेंगे. लेकिन सिराज हर फॉर्मेट में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. उनमें स्किल की कोई कमी नहीं है. उनके पास गेंदबाजी में विविधता है और इस मामले में वो बुमराह से भी आगे हैं.

सिराज हर फॉर्मेट में बेहतर गेंदबाजी कर सकते हैं: नेहरा

इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि सिराज के पास रफ्तार है. वो अलग तरह की धीमी गेंद फेंकना जानते हैं. वो नई गेंद को भी स्विंग करा सकते हैं. बस उन्हें बतौर गेंदबाज अपनी फिटनेस और दिमाग तेज करना होगा. अगर वो ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर उनके लिए आसमान खुला है. वो बहुत आगे जा सकते हैं.
सिराज ने आईपीएल 2021 में अब तक 5 विकेट लिए

सिराज आईपीएल 2021 में अब तक 4 मैच में 6.06 की इकोनॉमी रेट से कुल 5 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान 27 रन पर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी और जोस बटलर, डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के अहम विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत की नींव रखी थी. इसके अलावा उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में भी 25 रन देकर दो विकेट लिए थे. वहीं, बुमराह ने इस सीजन में पांच मैच में 4 विकेट लिए हैं.

सिराज ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट के दौरान डेब्यू किया था. इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 2 और दूसरी में तीन विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस तेज गेंदबाज ने अब तक 5 टेस्ट में 16 विकेट लिए हैं. जबकि तीन टी20 में उनके नाम तीन विकेट हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज