IPL 2021 Auction:कमाई की रेस में पेस आगे, इन खिलाड़ियों पर छप्पर फाड़ कर बरसा पैसा

IPL Auction 2021 में टीमों ने उन ऑलराउंडर पर ज्यादा पैसा लगाया, जिनकी रफ्तार में दम है.

IPL Auction 2021 में टीमों ने उन ऑलराउंडर पर ज्यादा पैसा लगाया, जिनकी रफ्तार में दम है.

IPL 2021 Auction: आईपीएल 2021 के ऑक्शन में इस बार टीमों ने अपना ध्यान ऐसे खिलाडियों की ओर लगाया, जो ऑलराउंडर के साथ साथ अपनी रफ्तार से विरोधी टीमों को डरा सकें. क्रिस मोरिस, झाय रिचर्डसन और कायली जेमीसन का ऊंची कीमतों पर बिकना इस बात का इशारा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 12:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन के ऑक्शन में इस बार ऐसे ऑलराउंडर्स का बोलबाला रहा, जिनके पास अच्छी रफ्तार भी है. आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे बिके क्रिस मोरिस हों या फिर काइली जेमिसन. यहां तक कि तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को पंजाब की टीम ने 14 करोड़ में खरीदा. इशारा साफ है कि इस बार टीम मैनेजमेंट पेस पर जमकर पैसा बहाया है. अपने पर्स में सबसे ज्यादा पैसा लेकर ऑक्शन में आई पंजाब की टीम ने झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर खरीदा.

दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मोरिस तमाम उम्मीदों और आशंकाओं को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रकम हासिल की है. ये ऑलराउंडर खिलाड़ी पिछली बार बेंगलोर टीम का हिस्सा था. न्यूजीलैंड के जेमीसन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन इस बार बेंगलोर की टीम में विराट, डिविलियर्स और मैक्सवेल के साथ खेलते दिखाई देंगे.

झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ की राशि में पंजाब की टीम ने खरीदा है. ऑस्ट्रेलिया का 24 साल के इस तेज गेंदबाज को कंगारू टीम के बिग थ्री (पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क) का अब आने वाले समय में चौथा साझीदार माना जा रहा है. हालांकि अभी उनका अंतरराष्ट्रीय करियर ज्यादा लंबा नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि वह अपनी रफ्तार से सबको चौंका सकते हैं.



Youtube Video

6 फुट 6 इंच लंबे जेमीसन का उपनाम है किल्ला
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइली जेमीसन का कद 6 फुट 6 इंच का है. न्यूजीलैंड का ये गेंदबाज काफी प्रतिभाशाली माना जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो जेमीसन ने अब तक 6 टेस्ट मैच ओर 2 वनडे खेले हैं. उन्हें अंतरराष्ट्रीय टी20 में सिर्फ 4 मैच का अनुभव है. हालांकि उन्होंने 6 टेस्ट मैच में 36 विकेट लिए हैं. 2 वनडे में 3 और 4 टी 20 में 3 विकेट लिए हैं. वह 2014 के अंडर19 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं.

जेमिसन आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज हैं. उनसे पहले पैट कमिंस का नंबर आता है तो पिछले सीजन में 15.50 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था. आईपीएल 2021 ऑक्शन में ही ऑस्ट्रेलिया के जाय रिचर्डसन को भी पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज