Home /News /sports /

आईपीएल ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी परेशान, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को लेकर BCCI से मांगी जानकारी

आईपीएल ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी परेशान, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को लेकर BCCI से मांगी जानकारी

IPL 2021 Auction: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में 57 खिलाड़ियों पर बोली लगी(IPL/Twitter)

IPL 2021 Auction: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में 57 खिलाड़ियों पर बोली लगी(IPL/Twitter)

IPl Auction 2021: अप्रैल में पाक टीम दक्षिण अफ्रीका जाएगी, इस कारण रबाडा, प्लेसिस सहित कई बड़े खिलाड़ी पहले दो हफ्ते लीग के मुकाबले नहीं खेल सकेंगे

    नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) का ऑक्शन 18 फरवरी को होना है. लेकिन उसके पहले ही दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स सहित कई फ्रेंचाइजी परेशान हैं. दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने शनिवार को पाक दौरे को लेकर शेड्यूल घोषित किया. इसके मुताबिक पाक टीम अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे और चार टी20 मुकाबले खेलेगी. यह सीरीज 16 अप्रैल को खत्म होगी. ऐसे में आईपीएल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पहले दो हफ्ते में नहीं खेल सकेंगे. क्योंकि सीरीज खत्म होने के बाद भारत में आने पर उन्हें कोरोना के कारण क्वारंटाइन होना पड़ेगा. लीग के मुकाबले 11 अप्रैल से शुरू होने की संभावना है.

    फ्रेंचाइजी से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि अगर दक्षिण अफ्रीका और पाक की सीरीज 16 अप्रैल को खत्म हो रही है तो इसका मतलब है कि उनके खिलाड़ी पहले दो हफ्ते नहीं खेल सकेंगे. इस कारण हमने बीसीसीआई से पूरी जानकारी मांगी है. अगर ऐसा होता है तो हम ऑक्शन में उसी के हिसाब से प्लान तैयार करेंगे. ऑक्शन में दक्षिण अफ्रीका के 14 खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें क्रिस मॉरिस, वान डर डुसेन सहित कई बड़े नाम शामिल हैं. इसके अलावा 7 खिलाड़ियों को विभिन्न फ्रेंचाइजी ने रिटेल किया है. फाफ डू प्लेसिस और लूंगी एनगिडी चेन्नई के साथ हैं. कािगसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे दिल्ली में हैं. एबी डिविलियर्स बेंगलुरू में, डेविड मिलर राजस्थान में और क्विंटन डी कॉक मुंबई से जुड़े हुए हैं. जानकारी के मुताबिक बोर्ड इस मामले को लेकर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से बात करेगा. इसके बाद फ्रेंचाइजी को जानकारी दी जाएगी.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs ENG: टीम इंडिया का अनोखा रिकॉर्ड, बिना एक्स्ट्रा बना डाला 66 साल का सबसे बड़ा स्कोर

    India vs England: ऋषभ पंत का ताबड़तोड़ अर्धशतक, लगातार चौथे टेस्ट में लगाई फिफ्टी

    इसके अलावा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को लेकर संशय है. न्यूजीलैंड को जून में इंग्लैंड का दौरा करना है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू होगी. ऐसे में तैयारी के लिए दोनों टीम के खिलाड़ी कम से कम 10 दिन पहले इंग्लैंड वापस लौट जाएंगे. इस दौरान लीग के अंतिम राउंड के मुकाबले चलते रहेंगे.

    Tags: BCCI, Cricket news, IPL 2021, IPL 2021 Auction, IPL Auction, IPL Auction 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर