• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021 Delhi Capitals Full Squad: दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी हुई बेहद मजबूत, अब जीतेगी खिताब?

IPL 2021 Delhi Capitals Full Squad: दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी हुई बेहद मजबूत, अब जीतेगी खिताब?

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल फाइनल में जगह बनाई थी.

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल फाइनल में जगह बनाई थी.

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Full Squad) खिताब जीतने से चूक गई थी, फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस ने हराया था लेकिन इस सीजन के लिए उसने अपनी टीम को और मजबूत बना लिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन से सभी को बेहद प्रभावित किया था. हेड कोच रिकी पॉन्टिंग और कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने फाइनल तक जगह बनाई थी, हालांकि खिताबी मुकाबले में उसे मुंबई इंडियंस ने हरा दिया था. लेकिन आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम को और मजबूत कर लिया है. आईपीएल 2021 ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ-साथ कुछ बेहतरीन गेंदबाज खरीदे हैं जिससे उनका स्क्वाड और मजबूत हो गया है.

    दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन में खरीदे ये खिलाड़ी
    दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में सबसे पहले स्टीव स्मिथ को खरीदा. स्मिथ के आने से दिल्ली कैपिटल्स का मिडिल ऑर्डर और मजबूत होगा. इसके बाद दिल्ली को उमेश यादव के तौर पर एक अच्छा गेंदबाज मिला. यही नहीं दिल्ली कैपिटल्स ने टॉम करन को भी शामिल किया है जो टी20 क्रिकेट में डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट माने जाते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ौदा के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लुकमान हुसैन मैरीवाला को भी खराद है, ये खिलाड़ी भी गजब का खिलाड़ी है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने सैम बिलिंग्स, एम सिद्धार्थ, रिपल पटेल को भी खरीदा.

    दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी हुई मजबूत
    बता दें दिल्ली कैपिटल्स के पास बल्लेबाजी में शिखर धवन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर जैसे धुआंधार खिलाड़ी हैं लेकिन इस टीम ने अपनी गेंदबाजी और मजबूत कर ली है. टीम के पास एक से बढ़कर एक गेंदबाजों की फौज है. जिनमें अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीन दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, क्रिस वोक्स, डेनियल सैम्स, उमेश यादव और टॉम करन शामिल हैं. साफ है दिल्ली कैपिटल्स के पास आईपीएल 2021 के लिए विकल्पों की भरमार है, अब देखना ये है कि दिल्ली कैपिटल्स किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरती है.

    IPL 2021 Mumbai Indians Full Squad: नीलामी के बाद कुछ ऐसी है रोहित शर्मा की पल्टन

    IPL 2021 Auction: सिर्फ 3 खिलाड़ी खरीद सनराइजर्स हैदराबाद ने बना ली बेहद मजबूत टीम!

    Delhi Capitals Full Squad: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीन दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान हुसैन मैरीवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम करन, सैम बिलिंग्स.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज