IPL 2021 Auction: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने नीलामी से पहले नाम वापस लिया, बताई यह वजह

IPL 2021 Auction: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी से पहले मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया है (Mark Wood/Instagram)

IPL 2021 Auction: आईपीएल के 14वें सीजन के लिए नीलामी का आयोजन 18 फरवरी को चेन्नई में हो रहा है. इस नीलामी में आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी. नीलामी के लिए 292 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए चेन्नई में आज नीलामी होने वाली है. इससे कुछ घंटे पहले ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने अपना नाम वापस ले लिया. चेन्नई (Chennai) में ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी को इसकी जानकारी दी गई. आईपीएल 2021 की नीलामी में इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाली लिस्ट में शामिल था. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि इस बार नीलामी में उन्हें बड़ी कीमत पर खरीदा जाएगा. लेकिन इससे पहले ही उन्होंने नीलामी से खुद को अलग कर लिया.

    ईएसपीएन के मुताबिक, मार्क वुड ने परिवार के साथ वक्त बिताने की वजह से यह फैसला लिया है. वुड को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए आराम दिया गया था. लेकिन सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई है.

    2018 में वुड सीएसके लिए खेले थे
    वुड को पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के संभावित रिप्लेसमेंट के तौर पर चुनने की कोशिश की थी. लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी के ऑफर को मंजूर नहीं किया था. इसके बाद मुंबई ने जेम्स पैटिंसन को चुना था. वुड को 2018 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था. उस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली सीएसके आईपीएल जीतने में सफल रही थी. हालांकि, वुड उस सीजन में एक ही मैच में उतरे थे और अपने चार ओवर में 49 रन दिए थे. इसके बाद से दो साल तक उन्होंने लीग में एक भी मैच नहीं खेला.



    IPL Auction 2021 Live: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी का लाइव अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

    IPL 2021: आईपीएल हमारे खिलाड़ियों को सिर्फ पैसे देती है, वर्ल्ड कप का खिताब नहीं

    वुड के हटने के बाद आज चेन्नई में आईपीएल के लिए होने वाली नीलामी में इंग्लैंड के 16 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी. इसमें डेविड मलान, एलेक्स हेल्स, मोईन अली, जेसन रॉय, आदिल राशिद जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए 11 टी-20 में 18 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने इंग्लिश टीम की तरफ से खेलते हुए 18 टेस्ट में 53 और 53 वनडे में 64 विकेट भी लिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.