IPL Auction 2021: आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदने की बताई ये वजह

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में एक हैं (PIC: AP)

IPL Auction 2021: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है और इस बार वह विराट कोहली की कप्तानी में खेलेंगे. पिछले साल आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल नीलामी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर जमकर पैसा बरसा है. मैक्सवेल को आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद 14.25 करोड़ रुपये मिले हैं. मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है और इस बार वह विराट कोहली की कप्तानी में खेलेंगे. नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैक्सवेल पर बोली लगाने की शुरुआत की लेकिन अंत में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच उन्हें लेने की होड़ लग गई. जिसके बाद आरसीबी ने 1.96 मिलियन डॉलर की बोली में उन्हें खरीदा.

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने कहा, 'हम एक एक्स-फैक्टर वाला खिलाड़ी चाहते थे और मैक्सवेल को खरीदकर खुश हैं.' पंजाब किंग्स ने पिछली नीलामी में मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन 2020 चरण के बाद इस 32 साल के खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था जिन्होंने 13 मैचों में 15.42 के औसत से केवल 108 रन बनाये थे. मैक्सवेल ने 82 आईपीएल मैचों में 22.13 के औसत से 1505 रन बनाये हैं.



    मॉरिस 16.25 करोड़ में बिके
    क्रिस मॉरिस का आधार मूल्य 75 लाख रुपये का था और उनके लिये चार टीमों ने बोली लगायी जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच उन्हें लेने के लिये बोली लगती रही. अंत में राजस्थान रॉयल्स ने रिकार्ड बोली में उन्हें खरीद लिया. वह आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले खिलाड़ी बने और इस तरह उन्होंने युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2015 में 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली ही रहेंगे जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 17 करोड़ रुपये में रिटेन (टीम में बरकरार रखना) किया था.

    मॉरिस ने 70 आईपीएल मैचों में 23.95 के औसत से 551 रन बनाये हैं और 80 विकेट चटकाये हैं. राजस्थान रॉयल्स के मुख्य परिचालन अधिकारी जेक लूच मैक्रम ने मॉरिस को खरीदने के बारे में कहा, 'हमने नीलामी से पहले ही क्रिस से बात की थी और वह उन अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं जो इस राशि के हिसाब से बिलकुल सही हैं. हमने अपनी टीम को फिर से संतुलित कर लिया है, वह हमारे लिये महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे.'

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021 Auction में बिके 57 खिलाड़ी, जानिए किस टीम में हुई किसकी एंट्री, ये है Full Squad

    IPL Auction 2021: किस खिलाड़ी पर कितना पैसा बरसा, ये है पूरी लिस्ट

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑक्शन में खरीदे ये खिलाड़ी
    ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार,मोहम्मद अजहरुद्दीन, कायल जेमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत.

    Royal Challengers Bangalore Full Squad: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे. ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार,मोहम्मद अजहरुद्दीन, कायल जेमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.