IPL 2021 Auction: आईपीएल नीलामी में 5.25 करोड़ में बिकने वाले शाहरुख खान बोले-इसकी उम्मीद नहीं थी

तमिलनाडु के 25 साल के इस ऑलराउंडर का आधार मूल्य 20 लाख रुपये था

IPL 2021 Auction: तमिलनाडु के 25 साल के ऑलराउंडर शाहरुख खान का आधार मूल्य 20 लाख रुपये था लेकिन पंजाब किंग्स ने उनके लिए बड़ी बोली लगाई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बॉलीवुड स्टार के नाम पर नाम होने के कारण तमिलनाडु के क्रिकेटर एम शाहरुख खान के लिए किसी का ध्यान खींचना बड़ी बात नहीं है. हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उन्हें पांच करोड़ 25 लाख रुपये का अनुबंध हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सिर्फ उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण मिला है. तमिलनाडु के 25 साल के इस ऑलराउंडर का आधार मूल्य 20 लाख रुपये था लेकिन पंजाब किंग्स ने उनके लिए बड़ी बोली लगाई. उन्होंने घरेलू टी20 टूर्नामेंट में तमिलनाडु की खिताबी जीत के दौरान फिनिशर की भूमिका निभाई और कुछ ताबड़तोड़ पारियां खेली.

    तमिलनाडु ने शाहरुख की 19 गेंद में 49 रन की पारी की बदौलत क्वार्टर फाइनल में मुश्किल में फंसने के बाद हिमाचल प्रदेश को हराया जबकि उनकी सात गेंद में 18 रन की पारी की बदौलत टीम ने बड़ौदा के खिलाफ खिताब जीता. उन्होंने इसके बाद राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब की फ्रेंचाइजी की ओर से ट्रॉयल में हिस्सा लिया और यह स्पष्ट है कि इस दौरान उन्होंने छाप छोड़ी. शाहरुख ने कहा, ‘‘इस साल मुझे कोई उम्मीद नहीं थी. सच बोलूं तो मेरे दिमाग में कुछ नहीं था (नीलामी के बारे में). लोग मेरे आईपीएल अनुबंध हासिल करने की संभावनाओं पर बात कर रहे थे लेकिन मैंने इस पर अधिक ध्यान नहीं दिया.’’

    शाहरूख को पता है कि आईपीएल किसी भी क्रिकेटर के लिए अपने खेल में निखार के लिए बड़ा मंच है. उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ा मंच है. यहां आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ और साथ खेलने का मौका मिलता है. उनके साथ बात करके और उन्हें देखकर ही आप काफी कुछ सीख सकते हो.’’ मां के रिश्तेदार की सलाह पर उनका नाम रखा गया और वह स्टार अभिनेता शाहरुख खान के बड़े प्रशंसक हैं लेकिन दायें हाथ का यह बल्लेबाज अपनी स्वयं की पहचान बनाना चाहता है.



    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021 Auction में बिके 57 खिलाड़ी, जानिए किस टीम में हुई किसकी एंट्री, ये है Full Squad

    IPL Auction 2021: किस खिलाड़ी पर कितना पैसा बरसा, ये है पूरी लिस्ट

    कुछ साल पहले भी शाहरुख को आईपीएल अनुबंध मिलने की संभावना दिख रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इस नतीजे से वह निराश थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं निराश था, अगर मैं कहूंगा कि ऐसा नहीं था तो मैं झूठ बोलूंगा. लेकिन मैं इससे अच्छी तरह उबर गया. इसे लेकर परेशान होने की जगह मैंने सोचा कि आगे क्या करना है.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.