ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आज पहुंचेंगे अपने देश, लेकिन घर वालों से मिलने के लिए करना होगा इंतजार

पैट कमिंस केकेआर से खेल रहे थे. (Pat Cummins Instagram)

पैट कमिंस केकेआर से खेल रहे थे. (Pat Cummins Instagram)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ सहित 38 लोग मालदीव में फंसे हुए थे. सभी को देश भेजने के लिए बीसीसीआई (Bcci) ने चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की. ऑस्ट्रेलिया ने 15 मई तक अपनी सीमा बंद रखी थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शामिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आज यानी सोमवार को अपने देश पहुंच जाएंगे. वे पिछले 10 दिन से मालदीव में थे. टी20 लीग के स्थगित होने के बाद भी वे अपने देश नहीं लौट सके थे. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमा 15 मई तक के लिए बंद कर दी थी. सभी खिलाड़ी लगभग डेढ़ महीने बाद अपने देश पहुंच रहे हैं, लेकिन वे अभी घर नहीं जा सकेंगे. प्रोटोकॉल के तहत उन्हें 10 दिन तक होटल में क्वारंटाइन रहना होगा.

आईपीएल में शामिल होने आए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और कमेंटेटर लीग के स्थगित होने के मालदीव में थे. वहीं कोरोना से संक्रमित होने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी भी दोहा के रास्ते अपने देश के लिए रविवार को रवाना हुए. 4 मई को कोरोना के मामले आने के बाद टी20 लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. टूर्नामेंट के 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं. 31 मुकाबले और होने हैं.

होटल में 10 दिन क्वारंटाइन रहना होगा

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के 15 मई तक भारत से आने वाले यात्रियों पर लगे प्रतिबंध के कारण खिलाड़ी वापस नहीं लौट सके थे. इसके बाद बीसीसीआई ने सभी को मालदीव भेज दिया था. अब 38 ऑस्ट्रेलियाई मालदीव से अपने देश के लिए रवाना हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने एक चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया है. इसी ये सभी खिलाड़ी व अन्य स्टाफ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. ये सभी सिडनी में उतरेंगे और वहां 10 दिनों तक होटल में क्वारंटाइन रहेंगे.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई के इंतजाम से खुश था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई ने शानदार काम किया. उन्होंने आईपीएल के स्थगित होने के बाद हमारे खिलाड़ियों को सुरक्षा के लिए श्रीलंका या मालदीव भेजने का सोचा. इसके बाद अब वे यहां तक पहुंचाने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने सही वक्त पर टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया. यह सभी की सुरक्षा के लिए बेहद महत्वपूर्ण था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज