आईपीएल रद्द होने पर भी डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस को मिलेगी पूरी सैलरी, जानिए क्यों

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, कमेंटेटर और मैच अधिकारी फिलहाल मालदीव में हैं (steve_smith49/Instagram)

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव चले गए हैं जहां वे अपने देश की सीमा खुलने का इंतजार कर रहे हैं. अगर आईपीएल 2021 रद्द भी हो जाता है तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पूरी सैलरी मिलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के बाकी मैच नहीं होने की सूरत में डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और स्टीवन जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पूरा भुगतान मिलेगा. विभिन्न बीमा योजनाओं के तहत टूर्नामेंट रद्द होने की स्थिति में आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी ने अपने अधिकांश खिलाड़ियों को कवर कर लिया है. उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल रद्द होने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को करीब 18 मिलियन डॉलर मिलेंगे. आईपीएल स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टॉफ भारत से मालदीव चले गए थे. ऑस्ट्रेलियाई सरकार और क्रिकेट बोर्ड के इन सभी लोगों को सुरक्षित रूप से देश वापस लाने की योजना पर काम कर रहे हैं. 15 मई से ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं खुल रही हैं. बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की घर वापसी के लिए चार्टर्ड उड़ान उपलब्ध करा रहे हैं.

    ऐसी संभावना है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन हो सकता है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है. भारत के अलावा इंग्लैंड और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भी आईपीएल आयोजन के संभावित स्थल के तौर पर उभर रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई के लिए सितंबर में बाकी बचे आईपीएल मैचों का आयोजन करना आसान नहीं होगा. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा कर दी है कि इंग्लिश क्रिकेटर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे. वहीं न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के भी खेलने पर आशंका है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पास फिलहाल सितंबर में वक्त खाली है लेकिन अगले कुछ दिनों में उनकी योजना बदल भी सकती है.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: बेन स्टोक्स दो महीने रहेंगे मैदान से दूर, आईपीएल के बचे मैच भी नहीं खेलेंगे

    महिला टीम के कोच के लिए 4 ने इंटरव्यू दिया, 4 पूर्व महिला खिलाड़ी भी रेस में

    फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा. उससे पहले जून-जुलाई में ऑस्ट्रेलियाई
    टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. 2011 में आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की सैलरी कवर करने के लिए बीमा पॉलिसियां ले चुकी थीं. हालांकि एंड्रयू टाई, एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी बीमा पॉलिसी के दायरे में नहीं आएंगे क्योंकि उन्होंने आईपीएल को अपने हिसाब से छोड़ दिया था.