IPL 2021: आवेश खान का खुलासा, ऋषभ पंत के साथ मिलकर बनाया था धोनी को आउट करने का प्लान

IPL 2021: आवेश खान भारतीय टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल (PIC: PTI)

IPL 2021: आवेश खान भारतीय टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल (PIC: PTI)

IPL 2021: आवेश खान ने बताया कि ऋषभ पंत ने उनसे कहा था कि धोनी कोशिश कर रहे हैं और तुम्हें इसे मुश्किल बनाना चाहिए. आवेश ने बताया किस तरह गेंद फेंकने के बाद पूरी घटना सामने आई.

  • Share this:

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया. आवेश खान ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को आउट करने के अनुभव को साझा किया. 24 साल के इस पेसर ने बताया कि किस तरह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पूर्व भारतीय कप्तान का विकेट लेने में उनकी मदद की. यह वाकया आईपीएल 2021 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के पहले मैच में हुआ. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच सीजन का दूसरा मैच खेला गया, जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडिय में हुआ.

आवेश खान को सीनियर गेंदबाज उमेश यादव से पहले चुना गया. उन्होंने दो विकेट चटकाए, जिसमें से एक चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रहा. आवेश खान ने धोनी को आउट करने के बाद यह भी खुलासा किया था कि तीन साल पहले 2018 में उन्होंने धोनी को आउट करने का मौका गंवा दिया था. उनके एक साथी ने कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद वह धोनी को आउट करने का मौका चूक गए थे. 2016 में जूनियर वर्ल्ड कप में अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे आवेश खान आईपीएल में अपने साथी ऋषभ पंत के साथ एक बार फिर से मिले.

कोहली-रोहित के बिना श्रीलंका में कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? ये हैं कुछ विकल्प

आवेश खान ने बताया कि ऋषभ पंत ने उनसे कहा था कि धोनी कोशिश कर रहे हैं और तुम्हें इसे मुश्किल बनाना चाहिए. आवेश ने बताया किस तरह गेंद फेंकने के बाद पूरी घटना सामने आई. इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में आवेश खान ने बताया, ''बस कुछ ही ओवर शेष बचे थे और पंत जानते थे कि धोनी मारने के लिए कोशिश कर रहे हैं. लेकिन वह यह भी जानते थे कि धोनी चार महीने के लंबे अंतराल के बाद खेल रहे हैं और यह उनके लिए आसान नहीं होने वाला है.''
उन्होंने आगे कहा, ''ऋषभ पंत मेरे पास आए और कहा कि शॉर्ट लैंथ गेंद डालूं. मैंने बस वही किया, धोनी ने हिट करने की कोशिश की लेकिन इनसाइड ऐज लगा और वह बोल्ड हो गए.'' आईपीएल 2021 में आवेश खान ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने 8 मैचे खेले और 14 विकेट लिए. इस दौरान उनका बॉलिंग औसत 16.50 का था, जबकि इकोनॉमी 7.70 की रही. उन्होंने खुलासा किया कि कैसे पंत और उन्होंने बल्लेबाजों के खिलाफ योजना बनाने और उसे पूरा करने के लिए सम्न्वय किया.

PAK vs ZIM: नौमान अली पहले टेस्ट शतक से चूके, दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हो गए आउट, Video

आवेश खान ने कहा, ''जब भी मैं अपना गेंदबाजी रन-अप शुरू करने वाला था, मैं ऋषभ पंत की तरफ देखता था. उस समय बल्लेबाज केवल मुझे देख रहा था और किसी को नहीं. इसलिए पंत मुझे अगर यॉर्कर डालने कहते थे तो हमारे पास उसके लिए एक साइन था. अगर वह मुझे वाइड आउटसाइड ऑफ गेंद करने कहते थे तो मैं उनके इशारे से इसे जान जाता था.''



आवेश खान को 20 सदस्यों के साथ भारतीय टेस्ट टीम के चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुना गया है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जून में इंग्लैंड का दौरा करेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज