IPL 2021: 43 दिन बाद मैदान पर उतरे अक्षर पटेल ने बिखेरी चमक, सुपर ओवर में दिलाई रोमांचक जीत

 IPL 2021: अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए. (AFP)

IPL 2021: अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए. (AFP)

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. कोरोना (Covid-19) के कारण 43 दिन बाद मैदान पर उतरे अक्षर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की. इस कारण दिल्ली कैपिटल्स को चौथी जीत मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन का पहला मैच खेलने उतरे. मैच (DC vs SRH) जब सुपर ओवर में चला गया तब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अक्षर को गेंद सौंपी. अक्षर ने मैनेजमेंट को निराश नहीं किया. उन्होंने सिर्फ 7 रन दिए. इसी कारण दिल्ली की टीम यह मुकाबला जीतने में सफल रही. अक्षर के सामने बल्लेबाजी कर रहे थे डेविड वॉर्नर और केन विलियम्सन. विलियम्सन ने अर्धशतक भी लगाया.

आईपीएल शुरू होने के पहले अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनकी जगह टीम ने शम्स मुलानी को टीम में शामिल कर लिया था. लेकिन अक्षर ने खुद को साबित किया. इस मैच में ललित यादव की जगह अक्षर खेलने उतरे. मैच में अक्षर ने 4 ओवर में 26 रन देकर देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए थे. उन्होंने एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा और राशिद खान को चलता किया था.

12 मार्च को खेला गया था टी20 मैच

आईपीएल के पहले अक्षर ने अंतिम मैच 12 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के 3 मैच में 27 विकेट लेकर अक्षर ने सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. रवींद्र जडेजा के चोटिल होने पर अक्षर को टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. अक्षर ने अपने प्रदर्शन से इसे सही भी साबित किया था.
लगातार तीसरे सीजन में सुपर ओवर का पहला मैच दिल्ली जीता

दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार तीसरे सीजन में सुपर ओवर का पहला मैच जीता. 2019 में टीम ने सुपर ओवर में केकेआर को मात दी थी. 2020 में टीम ने पंजाब को हराया था और अब 2021 में टीम ने हैदराबाद को शिकस्त दी. दिल्ली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 3 बार सुपर ओवर में मैच जीता है. दूसरी ओर हैदराबाद को सबसे ज्यादा 3 बार सुपर ओवर में हार मिली है. हैदराबाद और दिल्ली कै मैच में दोनों टीम की ओर से सुपर ओवर में स्पिन गेंदबाज ने बॉल फेंकी. आईपीएल में ऐसा पहली बार हुआ कि दोनों ओर से स्पिन गेंदबाजों ने गेंद फेंकी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज