Home /News /sports /

IPL 2021 से पहले CSK के लिए बुरी खबर, 8 दिन पहले शतक ठोकने वाला धोनी का दोस्त चोटिल

IPL 2021 से पहले CSK के लिए बुरी खबर, 8 दिन पहले शतक ठोकने वाला धोनी का दोस्त चोटिल

CPL 2021: फाफ डु प्लेसी ने हाल ही में सीपीएल के एक मैच में 51 गेंद में तूफानी शतक ठोका था. यह फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में उनकी पहली सेंचुरी थी. (Instagram)

CPL 2021: फाफ डु प्लेसी ने हाल ही में सीपीएल के एक मैच में 51 गेंद में तूफानी शतक ठोका था. यह फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में उनकी पहली सेंचुरी थी. (Instagram)

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल शुरू होने से 6 दिन पहले एक बुरी खबर आई है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में खेल रहे टीम के ओपनर फाफ डु प्लेसी चोटिल (Faf Du Plesis Injured) हो गए हैं. वह बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ मैच में रविवार को खेलने नहीं उतरे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे फेज (IPL 2021 2nd Phase)के शुरू होने में अब 6 दिन ही बचे हैं और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए एक बुरी खबर आई गई है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में खेल रहे टीम के ओपनर फाफ डु प्लेसी चोटिल (Faf Du Plesis Injured) हो गए हैं. उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है. इसी वजह से वो लीग में रविवार को बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में नहीं उतरे.उनकी चोट कितनी गंभीर है, फिलहाल इसका पता नहीं चला है. डु प्लेसी लीग की टीम सेंट लूसिया किंग्स (St. Lucia Kings) के कप्तान हैं. उनकी गैरहाजिरी में आंद्रे फ्लेचर ने बारबाडोस के खिलाफ मुकाबले में टीम की कमान संभाली.

    डु प्लेसी के चोटिल होने से सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स को ही झटका नहीं लगा है, बल्कि सेंट लूसिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी प्रभावित हो सकती हैं. सीपीएल की अंक तालिका में सेंट लूसिया 9 में से 5 मैच जीतकर फिलहाल, चौथे स्थान पर है. उसे आखिरी चार की रेस में बने रहने के लिए बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला जीतना जरूरी है. लेकिन इस पहले से फॉर्म में चल रहे टीम के कप्तान डु प्लेसी ही चोटिल हो गए.

    डु प्लेसी सेंट लूसिया की कप्तानी कर रहे
    डु प्लेसी ने सीपीएल के पिछले मैच में ही बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ 54 गेंद में 84 रन की अहम पारी खेली थी. उनकी इस पारी के बदौलत ना सिर्फ सेंट लूसिया ने मैच जीता, बल्कि सीपीएल 2021 के प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिंदा रखा. लीग के इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में डु प्लेसी का बल्ला खामोश रहा था. उन्होंने पहले 4 मैच में 0, 10, 14 और 2 रन बनाए थे. लेकिन 4 सितंबर को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 60 गेंद में 120 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के लगाए थे. डु प्लेसी ने 200 के स्टाइक रेट से रन बनाए थे. यानी 82 रन सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए थे.

    इसे भी पढ़ें, शाहरुख खान की टीम के कोच पर खुलासा, पाकिस्तानी दिग्गज बोला- उनकी मीटिंग में सब सोते थे

    सुरेश रैना ने बताया- महेंद्र सिंह धोनी से मिली कौन सी सीख जिससे क्रिकेट मैदान पर बदल गई सोच

    डु प्लेसी ने 8 दिन पहले शतक लगाया था
    इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का यह फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में का पहला शतक था. यह टी20 में उनका सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले उन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 119 रन की पारी खेली थी. ओवरऑल टी20 में उनका यह दूसरा शतक है. डु प्लेसी की चोट सीएसके की चिंता बढ़ाने वाली है. क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले फेज में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 7 मैच में 145 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान 4 फिफ्टी भी जड़ी थी. ऐसे में सीएसके भी यह दुआ कर रही होगी कि डु प्लेसी की चोट ज्यादा गंभीर ना हो और वो आईपीएल से पहले फिट हो जाएं.

    Tags: Chennai super kings, CPL 2021, Cricket news, Faf du Plessis, IPL 2021, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर