BCCI को यूएई में IPL 2021 के बाकी मैच कराने की मंजूरी मिली, 8 डबल हेडर हो सकते हैं: रिपोर्ट

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

कोरोना के कारण टले आईपीएल 2021(IPL 2021 Suspended) के बाकी 31 मैच के यूएई में होने का रास्ता साफ हो गया है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने BCCI को अपने यहां टूर्नामेंट कराने की मंजूरी दे दी है. टूर्नामेंट 18 या 19 सितंबर से शुरू हो सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के कारण स्थगित हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021 Suspended) के बाकी बचे 31 मैच के यूएई में होने का रास्ता साफ हो गया है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को यूएई में टूर्नामेंट कराने की मंजूरी दे दी है. पिछले साल पूरा आईपीएल यूएई में हुआ था. जानकारी के मुताबिक, टूर्नामेंट 18 या 19 सितंबर को शुरू हो सकता है और 25 दिन की विंडो के भीतर 8 डबल हेडर(एक दिन में दो मैच) हो सकते हैं. आईपीएल 2021 का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है.

गल्फ न्यूज के मुताबिक, बीसीसीआई के एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, अरुण धूमल और आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने दुबई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष शेख नाहयान से मुलाकात की थी. इसी मुलाकात में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया और यूएई में टूर्नामेंट कराने को हरी झंडी दिखाई. इससे पहले, बीसीसीआई की बीते 29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग हुई थी. इसमें आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी.

अब बीसीसीआई की टीम अगले तीन-चार दिन में सभी वेन्यू का निरीक्षण करेगी. ताकि टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए सभी जरूरी चीजों का इंतजाम अभी से ही किया जा सके. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद रहेंगे.

फैंस को स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है
आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. यूएई में कोरोना पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है. यहां करीब 70 फीसदी लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. ऐसे में आईपीएल के दौरान निश्चित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिल सकती है. इसे लेकर भी बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच चर्चा हुई है. हाल ही में दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्टेडियम में 30% दर्शकों के आने की मंजूरी दी है.

ENG VS NZ: डेवॉन कॉनवे ने तोड़ा 125 साल पुराना रिकॉर्ड, 1896 के बाद दिखी ऐसी पारी

इसे भी देखें, इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, राहुल ने शेयर की तस्वीर



UAE में हो सकता है टी20 विश्व कप

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के लिए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट और लीग क्रिकेट के मेजबान के रूप में ये साल काफी व्यस्त हो सकता है. क्योंकि अगले हफ्ते अबु धाबी में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बाकी बचे 20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद यूएई में आईपीएल 2021 के मुकाबले होंगे. इधर, भारत में कोरोना की स्थिति देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने संयुक्त अरब अमीरात को अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए वैकल्पिक रूप से तैयार रहने को कहा है. आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को टी20 विश्व कप के आयोजन पर अंतिम फैसला लेने के लिए 28 जून तक की मोहलत दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज