IPL 2021: मुंबई में कोरोना के केस बढ़ रहे, हैदराबाद को बैकअप वेन्यू के तौर पर तैयार किया जा रहा

IPL 2021: ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिली है. टीम को पहला मैच मुंबई में ही खेलना है. (Delhi capitals/Twitter)

IPL 2021: ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिली है. टीम को पहला मैच मुंबई में ही खेलना है. (Delhi capitals/Twitter)

आईपीएल (IPL 2021) भी कोरोना से अछूता नहीं रहा है. अब तक टीमों के सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में मैच वेन्यू में बदलाव हो सकते हैं. मुंबई में लगातार केस में बढ़ोतरी हो रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है. लेकिन कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स का एक खिलाड़ी जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स का एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया. अब तक तीन टीमें कोरोना से प्रभावित हो चुकी हैं. इस बीच मुंबई में लगातार कोरोना के केस भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई (Bcci) हैदराबाद को बैकअप वेन्यू के तौर पर तैयार कर रहा है. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, हैदराबाद बैकअप वेन्यू के तौर पर तैयार हो रहा है. अभी 6 वेन्यू पर मुकाबले होने हैं. अगर एक या दो वेन्यू कोरोना से प्रभावित हुए तो हैदराबाद में मैच कराए जा सकते हैं. हालांकि फ्रेंचाइजी ने बातचीत में कहा कि उन्हें हैदराबाद जाने के बारे में अब तक नहीं कहा गया है. उम्मीद है कि सभी मुकाबले तय 6 वेन्यू पर होंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना केस के बढ़ने पर पिछले दिनों कहा था कि आने वाले दिनों में कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं. कई और रिपोर्ट्स में इंदौर और हैदराबाद दोनों को बैकअप वेन्यू के तौर तैयार करने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल की 3 टीमें कोरोना से प्रभावित, अब चेन्नई सुपरकिंग्स का एक सदस्य पॉजिटिव निकला

यह भी पढ़ें: IPL 2021: दो निगेटिव रिजल्ट आने के बाद नीतिश राणा ने ट्रेनिंग शुरू की, बोले- कोरोना को हल्के में ना लें
चार टीमें मुंबई से करेंगी लीग की शुरुआत

टी20 लीग खेलने वाली 8 में से 4 टीमें मुंबई से अपने नए सीजन की शुरुआत करेंगी. इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स शामिल हैं. हालांकि सभी टीमाें के सदस्य बायो बबल में रह रहे हैं और कोई बाहरी सदस्य उनसे नहीं मिल सकता. इसके पहले वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ भी पॉजिटिव आए हैं. हालांकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) को उम्मीद है कि वेन्यू में बदलाव नहीं होगा. एक अधिकारी ने कहा कि हमें सरकार की ओर से अब तक लॉकडाउन काे लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. वैसे भी मुकाबले बिना फैंस के होने हैं. इस बार किसी भी टीम को होम ग्राउंड पर मुकाबला नहीं खेलना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज