• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BCCI को सता रहा T20 World Cup का डर, आईपीएल टीमों को चिठ्ठी लिख की बड़ी गुजारिश

BCCI को सता रहा T20 World Cup का डर, आईपीएल टीमों को चिठ्ठी लिख की बड़ी गुजारिश

बीसीसीआई को T20 World Cup से पहले भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस और चोट का डर सता रहा है.  (PTI)

बीसीसीआई को T20 World Cup से पहले भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस और चोट का डर सता रहा है. (PTI)

BCCI on Workload of Indian Players: आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ के खत्म होते ही यूएई में टी20 विश्व कप खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में चुने गए ज्यादातर खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को चोट और वर्कलोड से बचाने के लिए बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को एक चिठ्ठी लिखी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का सेकेंड हाफ (IPL 2021 2nd Phase) यूएई में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. इसके 2 दिन बाद से टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और इस टीम में चुने गए ज्यादातर खिलाड़ी अभी आईपीएल खेल रहे हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को चोट और वर्कलोड से बचाने के लिए बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को एक चिठ्ठी लिखी है. इसमें सभी टीमों से टी20 विश्व कप के स्कॉड में शामिल खिलाड़ियों के वर्कलोड को कम करने की गुजारिश की है.

    बीसीसीआई की इस अपील का आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ के पहले मैच में ही असर दिखा. यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था. इस मैच में मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) नहीं खेले थे. इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक, यह महज संयोग नहीं था. इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप को ध्यान रखते हुए ही फ्रेंचाइजी ने आराम दिया था.

    BCCI ने रोहित शर्मा का वर्कलोड मैनेज करने को कहा
    बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. यही कारण है कि हम उनको लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. पहले ही मैच में रोहित को आराम देना मुंबई इंडियंस की अच्छी सोच थी. रोहित अभी अपने घुटने की चोट से उबरे हैं. हमने रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस दोनों को ही यह सलाह दी है कि हमारे लिए टी-20 विश्व कप ही प्राथमिकता है, जितना हो खिलाड़ियों का वर्कलोड उतना कम रखें. हालांकि, मुंबई इंडियंस ने रोहित और हार्दिक को पहले मैच में नहीं खिलाने को टीम मैनेजमेंट का फैसला बताया था. लेकिन हकीकत वर्कलोड से जुड़ी है.

    MI के 6 खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में शामिल
    मुंबई इंडियंस के 6 खिलाड़ी भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में हैं और उनमें से पांच निश्चित रूप से टूर्नामेंट में प्लेइंग-XI में शामिल होंगे. इसमें रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर शामिल हैं. रोहित और जसप्रीत दोनों ने इंग्लैंड में सभी चार टेस्ट खेले हैं. ऐसे में दोनों फिटनेस के मोर्चे पर सवालों के घेरे में हैं.

    बुमराह का वर्कलोड मैनेज करना जरूरी
    बोर्ड के अधिकारी ने आगे कहा कि रोहित की तरह बुमराह चोट से उभरने के बाद लय में लौट आए हैं. वे हमारे लिए सिर्फ टी 20 वर्ल्ड कप में ही नहीं, बल्कि उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी अहम खिलाड़ी हैं. वे आईपीएल में सभी मैच खेलने को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन उनका वर्कलोड मैनेज करना जरूरी होगा. हमने इसको लेकर मुंबई फ्रेंचाइजी को सलाह दी है, लेकिन बाकी फैसला टीम को ही लेना है. बीसीसीआई किसी भी फ्रेंचाइजी पर खिलाड़ी को आराम देने के लिए दबाव नहीं बना सकती, जब तक कि प्लेयर चोटिल न हो जाए.

    T20 World Cup से पहले मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी की वजह से विराट कोहली मुश्किल में फंसे

    बुमराह ने इंग्लैंड दौरे पर 151 ओवर गेंदबाजी की थी
    बुमराह ने इंग्लैंड में 151 ओवर फेंके, जो भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा था. उन्होंने सीरीज में 25 ओवर बल्लेबाजी भी की है. क्योंकि भारतीय तेज गेंदबाज का चोट का इतिहास रहा है, इसलिए बीसीसीआई ने मुंबई इंडियंस और बुमराह को आईपीएल में आराम करने और किसी भी चोट का जोखिम नहीं उठाने की सलाह दी है.

    KKR vs MI: मुंबई पर जीत के बाद कोलकाता के कप्तान मॉर्गन को मिली बड़ी सजा

    विराट कोहली भी आराम करते नजर आ सकते हैं

    बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, हमारे लिए रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह बेहद अहम खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की फिटनेस की टेंशन नहीं है, क्योंकि वे टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. जहां तक उनके फॉर्म की बात है तो कोहली किसी से भी ज्यादा जानते हैं. अगर ज्यादा मैच खेलने से वो फॉर्म में लौट आते हैं, तो हमें इससे कोई परेशानी नहीं. यह उन पर पूरी तरह निर्भर करेगा कि वो आईपीएल के सेकेंड हाफ के सभी मुकाबले खेलना चाहतें या नहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज