• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: बीसीसीआई कोरोना को लेकर सख्त, हर तीसरे दिन जांच; कुल 30 हजार टेस्ट किए जाएंगे

IPL 2021: बीसीसीआई कोरोना को लेकर सख्त, हर तीसरे दिन जांच; कुल 30 हजार टेस्ट किए जाएंगे

IPL 2021: आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे. (एविन लुईस इंस्टाग्राम)

IPL 2021: आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे. (एविन लुईस इंस्टाग्राम)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में होने हैं. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टी20 लीग को स्थगित कर दिया था. सुरक्षा को देखते हुए बोर्ड इस बार हर 5वें दिन की जगह हर तीसरे दिन कोविड-19 टेस्ट कराएगा. लीग में कुल 31 मुकाबले होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुबई. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण के 31 मैचों के दौरान खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अन्य लोगों के 30,000 से अधिक आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाएगा. दुबई स्थित एक चिकित्सा कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर को 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की आपात चिकित्सा, खेल चिकित्सा विशेषज्ञ और यहां तक कि एयर एंबुलेंस की सेवाएं मुहैया कराने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

    खिलाड़ी किसी भी तरह की आपात चिकित्सा के लिए आईपीएल के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) बाहर न निकलें, इसके लिए चिकित्साकर्मियों को भी खिलाड़ियों के साथ ही जैव सुरक्षित वातावरण में रखा जाएगा. आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान हर तीसरे दिन आरटी पीसीआर परीक्षण करवाया जाएगा. पिछली बार जब यूएई में टूर्नामेंट खेला गया था, तब हर पांचवें दिन आरटी पीसीआर परीक्षण किया जा रहा था.

    100 लोगों की टीम देखेगी काम

    खिलाड़ियों और अन्य लोगों की देखभाल के लिए स्पोर्ट्स मेडिसिन और कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए 100 लोगों की टीम बनाई गई है. हर मैच के लिए हर स्टेडियम में डाॅक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और लैब टेक्नीशियन सहित दो मेडिकल की टीमें मौजूद रहेंगी. खिलाड़ियों के आने से पहले दुबई और अबु धाबी के 14 हाेटलों के 750 से अधिक होटल कर्मचारियों को टेस्ट किया गया है. 13 अगस्त से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों का टेस्ट शुरू किया गया.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कुल 6 मुकाबले होंगे

    यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने कोहली पर और अधिक बढ़त बनाई, बुमराह-शार्दुल को भी मिला फायदा

    हर दिन 2 हजार टेस्ट की क्षमता

    टूर्नामेंट के दौरान हर दिन 2 हजार पीसीआर टेस्ट किए जा सकते हैं. बायो बबल में किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसके लिए सभी मेडिकल स्टाफ को उन्हीं 14 होटल में ठहराया जाएगा, जहां खिलाड़ी रहेंगे. यूएई इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आईपीएल के तुरंत बाद यहां टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं. आईपीएल 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा. 8 टीमों के बीच कुल 31 मुकाबले होने हैं. वहीं वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होना है. टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें उतर रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज