IPL 2021 के कारण कैरेबियन लीग पहले करवाने के लिए वेस्‍टइंडीज बोर्ड को मनाएगा BCCI!

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे (Pic- PTI)

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे (Pic- PTI)

बीसीसीआई (BCCI) ने यह तो साफ कर दिया है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए सितंबर में यूएई में होंगे, मगर तारीख को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. फैसला लेने से पहले बोर्ड वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को मनाने की कोशिश करेगा.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मैच बाद ही स्‍थगित हुआ आईपीएल (IPL 2021) का 14वां सीजन अब यूएई में पूरा होगा. शनिवार को हुई बीसीसीआई (BCCI) की स्‍पेशल जनरल मीटिंग में इस बारे में फैसला लिया गया. आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आगाज सितंबर के मध्‍य में होगा, वहीं फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. हालांकि तारीख को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. दरअसल इसके पीछे कारण है कि बीसीसीआई ज्‍यादातर विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्‍धता को लेकर निश्चित नहीं है.

इंग्‍लैंड पहले भी मना कर चुका है. न्‍यूजीलैंड, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के खिलाड़ियों के खेलने पर भी संशय है. वहीं वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ियों की उपलब्‍धता को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बीसीसीआई वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को इस बात के लिए मनाएगा कि वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) को एक सप्‍ताह से 10 दिन तक पहले आयोजित करवा लें.

28 अगस्‍त को होगा सीपीएल का आगाज

दरअसल सीपीएल का आगाज 28 अगस्‍त से होना है और 19 सितंबर को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. वहीं आईपीएल 2021 15 सितंबर से शुरू हो सकता है. सीपीएल खिलाड़ी 20 सितंबर तक ही यूएई आ पाएंगे. उन्‍हें फिर यूएई में 5 से 7 तक क्‍वारंटीन रहना होगा, जिस वजह वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी आईपीएल के शेष मैचों में से आधे में नहीं खेल पाएंगे.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021 पर बीसीसीआई का बड़ा फैसला, UAE में होंगे बाकी बचे 31 मैच

राहुल त्रिपाठी ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, बिना मास्क पकड़े जाने पर पुलिस ने ठोका जुर्माना



इसी वजह से बीसीसीआई ने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से सीपीएल को कुछ दिन पहले करवाने का अनुरोध करने का फैसला लिया है. मीटिंग के बाद बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हम सभी बोर्ड से उनके खिलाड़ियों की उपलब्‍धता के बारे में बात करेंगे. हम वेस्‍टइंडीज क्रिकेट से भी बात करेंगे. सभी के साथ हमारे अच्‍छे रिश्‍ते हैं. उन्‍होंने कहा कि हमें विश्‍वास है कि अगले कुछ दिनों में कोई न कोई समाधान निकल जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज