IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों के नहीं आने से BCCI को नहीं पड़ता फर्क, कही हैरान करने वाली बात

IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के मुद्दे पर बीसीसीआई ने कही बड़ी बात (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के मुद्दे पर बीसीसीआई ने कही बड़ी बात (फोटो-पीटीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले सितंबर में यूएई में आयोजित होंगे, इससे पहले बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने विदेशी खिलाड़ियों के मुद्दे पर बड़ी बात कह दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे हुए मैचों के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. कोरोना वायरस की वजह से ये टूर्नामेंट 29 मैच के बाद ही स्थगित करना पड़ा लेकिन अब इसके बचे हुए 31 मुकाबले यूएई में सितंबर में होंगे. नए शेड्यूल की वजह से आईपीएल टीमों के कई विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ये मुद्दा कुछ टीमों के लिए बेहद चिंता का विषय है लेकिन बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस मुद्दे पर हैरान करने वाली बात कही है. राजीव शुक्ला ने दो टूक कहा है कि कोई विदेशी खिलाड़ी आए या नहीं, टूर्नामेंट तो होगा.

खलीज टाइम्स के साथ खास बातचीत में राजीव शुक्ला ने कहा कि चाहे विदेशी खिलाड़ी आएं या नहीं आए आईपीएल 2021 टूर्नामेंट होगा. राजीव शुक्ला बोले, 'हमने विदेशी खिलाड़ियों के मुद्दे पर चर्चा की. हमारा एकलौता लक्ष्य इस सीजन को पूरा करना है. इसे बीच में ही नहीं छोड़ा जा सकता. इसलिए जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होगा अच्छी बात है. जो उपलब्ध नहीं होगा तो ये मुद्दा हमें टूर्नामेंट आयोजित करने से नहीं रोक सकता.'

बीसीसीआई अपनी पॉलिसी का पालन करेगा-राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने आगे कहा कि बीसीसीआई अपनी पॉलिसी का पालन करेगी चाहे कोई विदेशी उपलब्ध हो या नहीं. उन्होंने कहा, 'कुछ विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे लेकिन हम अपना टूर्नामेंट तो पूरा करेंगे. आईपीएल टीमें दूसरे खिलाड़ियों की ओर देखेंगी. जो भी उपलब्ध होगा उसके साथ ही टूर्नामेंट आयोजित होगा, ये ही हमारी नीति है.' बता दें सितंबर के महीने में कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड की टीमें उस दौरान व्यस्त रहेंगी. साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जरूर बचे हुए आईपीएल मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे.
एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी की सलाह दे रहा था ट्रोलर, पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा- कोई टिप्‍स सर

राजीव शुक्ला ने इंटरव्यू में बताया कि सभी 8 आईपीएल टीमें यूएई में टूर्नामेंट आयोजित करने के समर्थन में हैं. पहले दिन से ही सभी टीमें यूएई के पक्ष में थी. राजीव शुक्ला ने कहा, 'ऐसी खबरें चल रही थी कि बचे हुए मैच इंग्लैंड में होंगे लेकिन वहां बारिश ज्यादा होती है. फिर हमें 20 दिन के अंदर टूर्नामेंट खत्म करना है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप भी है इसलिए हमारे लिए यूएई सबसे उपयुक्त जगह थी.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज