IPL 2021: स्‍टोक्‍स ने चेन्‍नई की पिच को बताया 'कचरा', राहुल-रोहित ने की थी ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) चोट के कारण आईपीएल 2021(IPL 2021) से बाहर हो गए हैं. (Ben stokes Twitter)

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) चोट के कारण आईपीएल 2021(IPL 2021) से बाहर हो गए हैं. (Ben stokes Twitter)

आईपीएल 2021(IPL 2021) में अब तक 17 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें से अकेले 9 मैच चेन्नई में हुए हैं. लेकिन पंजाब किंग्स (PBKS) और मुंबई इंडियंस(MI) के बीच हुए मैच के बाद से इस पिच पर सवाल उठने लगे हैं. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इसे 'कचरा' और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इसे हैरान करने वाला बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 11:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (PBKS) ने आईपीएल 2021(IPL 2021) के 17वें मैच में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) को 9 विकेट से शिकस्त दी. पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और क्रिस गेल (Chris Gayle) की भूमिका अहम रही. केएल राहुल ने नाबाद 60 और गेल ने 43 रन की पारी खेली. हालांकि, इन दोनों को भी चेन्नई की धीमी पिच पर 132 रन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए 17.4 ओवर खेलने पड़े. इससे पहले, मुंबई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी. कप्तान रोहित शर्मा (63) और सूर्यकुमार यादव (33) को छोड़ दें, तो मुंबई के बाकी बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए.

मैच के बाद चेन्नई के विकेट को लेकर मौजूदा खिलाड़ियों और पूर्व दिग्गजों का गुस्सा फूट पड़ा. चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हुए राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) तो इस पिच से इतने नाराज नजर आए कि उन्होंने इसे 'कचरा' ही बता दिया. स्टोक्स ने ट्वीट किया कि उन्हें उम्मीद है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा विकेट और खराब नहीं होगा. किसी भी विकेट पर कम से कम 160 से 170 रन के बीच का स्कोर बनना चाहिए. लेकिन इस पर 130 से 140 के बीच ही रन बन पा रहे हैं. ये 'कचरा' विकेट की वजह से हो रहा हो है.

बेन स्टोक्स ने उम्मीद जताई है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा चेन्नई का विकेट और खराब नहीं होगा. (Ben Stokes Twitter)


ब्रेट ली ने भी चेन्नई की पिच को हैरान करने वाला बताया
स्टोक्स की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) भी चेन्नई की विकेट से खफा दिखे. उन्होंने भी विकेट को हैरान करने वाला बताया. लीग ने कहा कि ये हैरान करने वाला विकेट है. ईमानदारी से कहूं तो किसी भी बल्लेबाज के लिए इस विकेट पर लय हासिल करना बहुत मुश्किल था. पार्थिव पटेल भी ली की राय से सहमत दिखे. उन्होंने भी स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान कहा कि ये विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था. आपको क्रिस गेल और केएल राहुल को श्रेय देना होगा. इन दोनों ने इस विकेट पर समझदारी से बल्लेबाजी की.

पंजाब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर

ये पंजाब की आईपीएल 2021 में दूसरी जीत थी, जबकि मुंबई की इस सीजन में लगातार दूसरी हार. इस जीत के साथ ही पंजाब किंग्स अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है. टीम ने पांच में से दो मैच जीते और तीन हारे हैं. वहीं, रोहित शर्मा की मुंबई टीम चौथे पायदान पर है. पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.



यह भी पढ़ें: लोकेश राहुल का फिर चला बल्ला, पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को दी 9 विकेट से मात

राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, आईपीएल में जोफ्रा आर्चर की वापसी संभव नहीं

वॉर्नर ने भी चेन्नई की पिच को लेकर नाखुशी जताई थी

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) भी चेन्नई की पिच को लेकर सवाल उठा चुके हैं. वॉर्नर ने भी पिच को चौंकाने वाला बताया था. आईपीएल 2021 में अब तक 17 मैच हुए हैं. इनमें से 9 चेन्नई में खेले गए हैं. इस बार कोरोना के कारण लीग के सभी मैच सिर्फ 6 वेन्यू पर खेले जाएंगे. इसमें मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद और चेन्नई शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज