IPL 2021: राजस्थान राॅयल्स को लगा बड़ा झटका, बेन स्टोक्स चोट के कारण आईपीएल से बाहर

IPL 2021: बेन स्टोक्स पहले मैच में शून्य पर आउट हुए थे. (Ben stokes twitter)

IPL 2021: बेन स्टोक्स पहले मैच में शून्य पर आउट हुए थे. (Ben stokes twitter)

राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) को आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने के पहले जोफ्रा आर्चर के तौर पर झटका लगा था. अब बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बाहर होने से टीम की उम्मीदों काे बड़ा धक्का लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 10:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन से एक और बुरी खबर आई है. टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) हाथ में फ्रेक्चर के कारण टी20 लीग से बाहर हो गए हैं. इससे पहले टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) सर्जरी के कारण शुरुआती मुकाबलों से हट चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स को पहले मैच में पंजाब किंग्स से हार मिली थी.

ब्रिटेन के अखबार Independent की खबर के अनुसार क्रिस गेल का कैच पकड़ते समय बेन स्टोक्स चोटिल हो गए थे. इसके पहले वे एक कैच छोड़ भी चुके थे. बेन स्टोक्स लॉन्ग ऑन से दौड़ते हुए गेल का कैच पकड़ा था. इसके बाद वे बाईं ओर गिर पड़े थे. यहीं से उन्हें चोट लगी. इसके बाद भी उन्होंने मैच खेला. बल्लेबाजी करते हुए स्टोक्स बिना खाता खोले सिर्फ तीन गेंद खेलकर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए.

जानकारी के मुताबिक बेन स्टोक्स अभी भी एक हफ्ते भारत में ही रहेंगे. इंग्लिश बोर्ड और राजस्थान रॉयल्स के बीच चोट को लेकर बातचीत चल रही है. गुरुवार को स्टोक्स का एक्स-रे किया जाएगा. इसके बाद उनकी चोट के बारे में सही से पता चलेगा. इसके बाद ही इंग्लिश बोर्ड उन्हें लेकर कोई फैसला लेगा. भारत के खिलाफ सीरीज के दाैरान तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोटिल हुए थे. इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में इंग्लिश बोर्ड स्टोक्स को लेकर कोई जोखिम लेना नहीं चाहेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स के जाल में फंसी मुंबई इंडियंस, रणनीति ने सभी को चौंका दिया
संगकारा ने कहा था- इंग्लैंड हमेशा मदद करता है

राजस्थान फ्रेंचाइजी के डॉयरेक्टर और पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा ने हाल ही में दिए बयान में कहा था कि आर्चर की रिकवरी को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट हमेशा ही उनका मार्गदर्शन करता रहा है. उन्होंने कहा कि हम आईपीएल में इस तरह की चीजों को स्वार्थी नजरिए से नहीं देखते हैं. हम जोफ्रा की अहमियत को समझते हैं और हम इस बात का पूरा ध्यान रखते हैं कि जोफ्रा ना सिर्फ हमारे लिए बल्कि इंग्लैंड क्रिकेट और विश्व क्रिकेट के लिए भी महत्वपूर्ण हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज