खेल

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, बोले- CSK को मेगा ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए

आकाश चोपड़ा ने इसका कारण देते हुए कहा कि अगर सीएसके धोनी को बरकरार रखता है, तो उन्हें 15 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.
आकाश चोपड़ा ने इसका कारण देते हुए कहा कि अगर सीएसके धोनी को बरकरार रखता है, तो उन्हें 15 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.

आकाश चोपड़ा का कहना है कि अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए. आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करने की सलाह का कारण भी बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 3:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए. आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करने की सलाह का कारण भी बताया है.

आकाश चोपड़ा ने इसका कारण देते हुए कहा कि अगर सीएसके धोनी को बरकरार रखता है, तो उन्हें 15 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने सलाह देते हुए कहा कि सीएसके को महेंद्र सिंह धोनी को फिर से पूल में भेजना चाहिए और इसके बाद टीम को राइट टू मैच कार्ड के जरिये धोनी को खरीदना चाहिए. ऐसा करने से सीएसके पैसे भी बचा सकती है और इससे एक अच्छी टीम भी बन सकती है.

निकोलस पूरन ने रोमांटिक अंदाज में की सगाई, कुछ ऐसे किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज



आकाश चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर कहा, ''मुझे लगता है कि सीएसके को महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज कर देना चाहिए, ताकि वह मेगा ऑक्शन में आ सकें. अगर मेगा ऑक्शन होता है तो आप तीन साल तक उस खिलाड़ी के साथ रहेंगे, लेकिन क्या धोनी आपके साथ तीन साथ रह सकते हैं? मैं यह नहीं कर रहा कि धोनी को नहीं रखना चाहिए. वह अगला आईपीएल खेलेंगे, लेकिन अगर आप उन्हें रिटेन खिलाड़ी की तरह रखते हैं तो आपको 15 करोड़ रुपये देने होंगे.''
उन्होंने आगे कहा, ''अगर अगले तीन सालों के लिए धोनी आपके साथ नहीं रहते और सिर्फ 2021 का सीजन ही खेलते हैं. आप 2022 के सीजन में 15 करोड़ रुपये वापस ले सकते हैं, लेकिन आप 15 करोड़ रुपये की कीमत का खिलाड़ी कहां से लाएंगे? मेगा ऑक्शन का यही फायदा है. अगर आपके पास पैसा है तो आप एक बड़ी टीम बना सकते हैं. अगर आप धोनी को मेगा ऑक्शन के लिए रिलीज करते हैं तो आप उन्हें राइट टू मैच कार्ड के जरिये चुन सकते हैं और आप अपने इच्छा के मुताबिक पैसा देकर सही खिलाड़ी का चुनाव कर सकते है. आप धोनी को ऑक्शन में भी ले सकते हैं. अगर सीएसके के फायदे से देखा जाए तो धोनी को रिलीज करके ऑक्शन में लेना ज्यादा फायदे का सौदा है.''



आकाश चोपड़ा ने कहा कि वर्तमान में आईपीएल में आठ टीमें हैं. अगले साल आईपीएल से पहले सीएसके को मेगा ऑक्शन की जरूरत है. अभी यह कोई नहीं जानता कि सीएसके अपने पुराने खिलाड़ियों के साथ ही रहेगा या फिर नए खिलाड़ियों को चुनेगा. शेन वॉटसन पहले ही तीनों फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं. ऐसे में वह अगले साल इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को फेसबुक लाइव पर मिली जान से मारने की धमकी

उन्होंने कहा, ''सीएसके को मेगा ऑक्शन की जरूरत है. टीम के पास रिटेन करने के लिए ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं. अगर आप एक प्रभावशाली टीम बनना चाहते हैं तो क्या आप फाफ डुप्लेसी और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ियों पर ज्यादा पैसा खर्च करना चाहेंगे? मुझे नहीं लगता कि अगर सीएसके एक प्रभावशाली टीम बनाना चाहता है तो वह सुरेश रैना और हरभजन सिंह की तरफ देखेगा.''

बता दें कि सीएसके ने इस साल आईपीएल में 14 मैचों में 12 प्वॉइंट के साथ सातवें नंबर पर रहकर अपना सफर खत्म किया. ऐसा पहली बार हुआ, जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज