• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके टीम ने नहीं किया रिटेन तो क्या होगा? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया जवाब

महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके टीम ने नहीं किया रिटेन तो क्या होगा? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया जवाब

महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद आईपीएल में ही खेलते नजर आए थे. (shane watson instagram)

महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद आईपीएल में ही खेलते नजर आए थे. (shane watson instagram)

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को रिटेन करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को करीब 15 करोड़ रुपये की बड़ी राशि का भुगतान करना होगा. एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि यदि CSK फ्रेंचाइजी धोनी को 2022 में रिटेन नहीं करती है तो धोनी की भूमिका क्या होगी. इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा कि वह चेन्नई के कोच बन सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उनके फैंस उन्हें मैदान पर देखने को बेताब रहते हैं. हालांकि वह आईपीएल में ही खेलते नजर आते हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक यूजर ने पूछा कि यदि धोनी को उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 2022 सीजन के लिए रिटेन नहीं किया तो क्या होगा. इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा कि यह दिग्गज इस फ्रेंचाइजी का साथ नहीं छोड़ेगा.

    दुनिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है. हॉग ने ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में कहा कि धोनी सीएसके के कोच बन सकते हैं. हॉग से पूछा गया था कि अगर टीम धोनी को 2022 में रिटेन नहीं करती है तो धोनी की भूमिका क्या होगी. इस पूर्व स्पिनर ने धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स का 'महाराजा' करार दिया.

    इसे भी पढ़ें, मेगा नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत देगा BCCI

    इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2022 के सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. टी20 लीग अगले सीजन में काफी बदलाव से गुजरेगी, जिसमें टूर्नामेंट का विस्तार भी शामिल है. आईपीएल को 10 टीम इवेंट बनाने के लिए दो नई फ्रेंचाइजी तस्वीर में आने के लिए तैयार हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस व्यवस्था में क्या और कैसे बदलाव आते हैं.





    इससे पहले भी आईपीएल में आठ से ज्यादा टीमों ने हिस्सा लिया है. हालांकि, 2011 सीजन में भी 10 टीमों ने आईपीए खिताब के लिए खेला था, जबकि अगले दो संस्करण नौ टीम के आयोजन थे. 2014 सीजन में प्रतियोगिता को आठ टीमों तक सीमित कर दिया गया था और तब से टीमों की संख्या में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

    बोर्ड ने कथित तौर पर खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों को अंतिम रूप दे दिया है. इससे पहले, तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति थी, जबकि दो राइट-टू-मैच (RTM) विकल्प थे. इस साल के आखिर में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है.

    धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े हुए हैं. जब इस टीम को दो साल के लिए हटाया गया था तो वह पुणे फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करते नजर आए. एक रिपोर्ट के मुकाबिक, आईपीएल के नए नियमों के बाद धोनी को टीम मे रिटेन करने के लिए चेन्नई की टीम को 12.5-15 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि चुकानी पड़ेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज