IPL 2021: ब्रेट ली ने 42 लाख रुपए की मदद दी, बोले- खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं

ब्रेट ली से पहले पैट कमिंस ने भी मदद के हाथ बढ़ाए. (Brett Lee/Instagram)

ब्रेट ली से पहले पैट कमिंस ने भी मदद के हाथ बढ़ाए. (Brett Lee/Instagram)

कोरोना (Covid-19) के कारण भारत में बहुत सारे लोग परेशान हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली (Brett Lee) ने ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए अपनी ओर से मदद देने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 7:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पैट कमिंस (Pat Cummins) के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली (Brett lee) भारतीयों की मदद के लिए आगे आए हैं. ब्रेट ली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) दान किया है. इससे पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ को 50,000 डॉलर ( लगभग 37 लाख रुपए) दान किया था. कमिंस ने साथी खिलाड़ियों से भी डोनेट करने का आग्रह किया था.

एक बयान में ब्रेट ली ने कहा, भारत मेरा दूसरा घर है. ‘मुझे अपने क्रिकेट करियर के दौरान यहां के लोगों से जो प्यार मिला और मेरे संन्यास के बाद मेरे दिल में एक खास जगह है. इस संकट में लोगों को मरते हुए देखना हृदयविदारक है. मैं उनकी मदद करने के लिए थोड़ा योगदान करने का अवसर पाकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. मैं www.cyptorelief.in को एक बिटकॉइन दान कर रहा हूं और उनके माध्यम से भारत के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी.’



यह भी पढ़ें: IPL 2021: बीसीसीआई का विदेशी खिलाड़ियों को आश्वासन- हम आपको घर वापस भेजेंगे, लीग भी जरूरी
पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिए थे 37 लाख

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने एक बयान जारी कर कहा था- भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं. मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कते पैदा हो गई हैं. इससे पहले पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में मदद के तौर पर 37 लाख रुपए दिए थे. ली के कदम की चारों ओर से तारीफ हो रही है. वे इससे पहले भी कई मौकों पर भारतीयों के लिए बोलते रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज