IPL 2021: ब्रेट ली का खुलासा-इस खिलाड़ी के कारण ग्लेन मैक्सवेल ने किया धमाकेदार आगाज

IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल ने पहले दो मैच में 39 और 59 रन की अहम पारियां खेली हैं.  (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल ने पहले दो मैच में 39 और 59 रन की अहम पारियां खेली हैं. (फोटो-पीटीआई)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Bret Lee) का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ खेलने के कारण ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की बल्लेबाजी में निखार आया है. आईपीएल 2021 के पहले दो मैच में उनकी 39 और 59 रन की पारी देखकर ये नजर भी आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 6:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Bret Lee) का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के साथ ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पर सकारात्मक प्रभाव डाला है. ली ने कहा कि कोहली के साथ मैक्सवेल व्हाइट बॉल क्रिकेट में बल्लेबाजी करने का सही तरीका सीख रहे हैं. इस सीजन में आरसीबी के साथ आने के बाद से ही उनके खेल में काफी निखार आया है. कम से कम पहले दो मुकाबलों में तो ये नजर आ रहा है. उन्होंने कोहली के साथ क्रीज पर अच्छा समय बिताया है. मुझे लगता है कि कोहली उनकी ताकत बनकर उभरे हैं. ली ने स्टार स्पोर्ट्स से चर्चा में ये बातें कहीं.

ली ने आगे कहा कि कोहली की मौजूदगी के कारण मैक्सवेल की एकाग्रता बढ़ी है. वो पहले जैसी जल्दबाजी नहीं दिखा रहे हैं. इससे पता चलता है कि कोहली उनके लिए अच्छे सहयोगी साबित हो रहे हैं. पहले दो मुकाबलों में मैक्सवेल की बल्लेबाजी की इसका सबूत है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2021 की शुरुआत शानदार रही है. टीम ने अब तक खेले दोनों मुकाबले जीते हैं. वो अंक तालिका में पहले पायदान पर हैं. आरसीबी ने एक मैच लक्ष्य का पीछा और एक बचाव करते हुए जीता है. इन दोनों ही मुकाबलों में मैक्सवेल का बल्ला जमकर बोला है.

मैक्सवेल ने पहले मैच में 39 रन की पारी खेली थी

आईपीएल 2021 के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुश्किल विकेट पर ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंद पर 39 रन की अहम पारी खेली थी. उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही बैंगलोर की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 160 रन के लक्ष्य का पीछा कर पाई और दो विकेट से मैच जीतने में सफल रही थी. इस मैच में मैक्सवेल ने दो छक्के मारे थे. उन्होंने पहला छक्का तो 100 मीटर लंबा मारा था और गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई थी. पिछले आईपीएल में मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का प्रतिनिधित्व किया था. तब उन्होंने 13 मैच खेले थे. लेकिन उनके बल्ले से एक भी सिक्स नहीं निकला था और वो 108 रन ही बना सके थे.
IPL 2021: दीपक चाहर का खुलासा, पहले मैच के बाद पंजाब के खिलाफ न खेलने के लिए कहा गया था

मैक्सवेल ने आईपीएल में 5 साल बाद अर्धशतक जमाया था

दूसरे मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जब कप्तान विराट कोहली(33), देवदत्त पडिक्कल(11), एबी डिविलियर्स(1) रन बनाकर आउट हो गए थे. तब मुश्किल विकेट पर मैक्सवेल ने ही टीम की पारी को संभाला था. उन्होंने 41 गेंद में 59 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए थे. उनकी इस पारी के कारण ही आरसीबी मैच में हैदराबाद को 150 रन का लक्ष्य दे पाई थी. ये मैक्सवेल का यह आईपीएल का 7वां अर्धशतक था. उन्होंने 5 साल और 40 पारी के बाद पचास रन बनाए थे.



T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम, सरकार वीजा देने को तैयार

पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण मैक्सवेल को किंग्‍स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्‍स) ने इस सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था. इसके बाद आरसीबी ने उन्‍हें 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा और इस टीम के साथ जुड़ने के बाद से ही मैक्सवेल का खेल पूरी तरह बदल गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज