IPL 2021: डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर किए जाने से हैरान ब्रेट ली, गिनाई उनकी खूबियां

ब्रेट ली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि डेविड वॉर्नर इस फैसले को खेल भावना से लेंगे. (pic:pti)

ब्रेट ली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि डेविड वॉर्नर इस फैसले को खेल भावना से लेंगे. (pic:pti)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी से हटाने के बाद प्लेइंग-11 से भी बाहर करने से हैरान है. उन्होंने कहा कि वॉर्नर को इसे खेल भावना से लेते हुए अपने मौके का इंतजार करना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी से हटाने के बाद प्लेइंग-11 से भी बाहर करने से हैरान है. वॉर्नर को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में टीम से बाहर रखा गया था. इस पर ली ने कहा कि मैं वाकई हैरान हूं कि डेविड वॉर्नर को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया. मैं जानता हूं कि वो इस सीजन में स्ट्राइक रेट के लिहाज से बहुत अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. लेकिन वो हमेशा रन बनाते रहे हैं और ऑरेंज कैप की रेस से कभी बाहर नहीं होते. ली ने स्टार स्पोर्ट्स के प्री मैच शो में ये बातें कहीं.

वॉर्नर से दो दिन पहले हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने कप्तानी छीन ली थी और उनकी जगह केन विलियमसन (Kane Williamson) को नया कप्तान बनाया गया है. ली ने वॉर्नर की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं. वॉर्नर लीग के 148 मैच में 140 से ज्यादा के स्टाइक रेट से 5447 रन बना चुके हैं. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष पांच बल्लेबाजों में इकलौते विदेशी हैं. बाकी चार भारतीय हैं. इससे पता चलता है कि वो आईपीएल में सबसे सफल विदेशी बल्लेबाज हैं.

वॉर्नर अपने मौके का इंतजार करें: ली

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 50 अर्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली(40) भी इस मामले में उनसे पीछे हैं. वो इकलौते बल्लेबाज हैं, जो रिकॉर्ड तीन बार 2015, 2017 और 2019 में ऑरेंज कैप जीत चुके हैं. ली ने आगे कहा कि कप्तानी से हटाने के फैसले से निश्चित ही वॉर्नर खुश नहीं होंगे. लेकिन जैसा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हमेशा करते हैं कि वो हर फैसले को अच्छी भावना से लेते हैं  और अपने मौका का इंतजार करते हैं. मुझे उम्मीद है कि वॉर्नर अच्छे टीम प्लेयर हैं और वो सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी मदद करेंगे.
वॉर्नर को कुछ और मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ सकता है

वॉर्नर को टीम से बाहर रखने के फैसले पर हैदराबाद के टीम डायरेक्टर टॉम मूडी ने कहा था कि उन्हें टीम कॉम्बिनेशन और बैलेंस को ध्यान में रखते हुए राजस्थान के खिलाफ प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी गई. हालांकि, कोच ट्रेवर बेलिस की राय कुछ अलग है. उन्होंने इशारा किया है कि वॉर्नर को आगे भी कुछ मैच में बाहर रखा जा सकता है. क्योंकि टीम ऐसा संयोजन तैयार करना चाह रही है, जो उन्हें बेहतर नतीजे दे सके.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर किए जाने पर सनराइजर्स हैदराबाद पर भड़के उनके भाई, बताई असली वजह



IPL 2021 Points Table: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जीत से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को हुआ नुकसान, जानें बाकी टीमों का हाल

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. टीम सात में से सिर्फ एक ही मुकाबला जीती है. एक दिन पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में भी उसे 55 रन से हार का सामना करना पड़ा. वॉर्नर ने भी इस सीजन के 6 मैच में 193 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 110 का रहा है, जो उनके ओवरऑल आईपीएल करियर से कम है. इसलिए वॉर्नर पर सवाल उठ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज