Home /News /sports /

IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी जीत दिलाई, आरसीबी की पहली हार

IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी जीत दिलाई, आरसीबी की पहली हार

IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने 62 रन बनाए और तीन विकेट भी झटके. (PTI)

IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने 62 रन बनाए और तीन विकेट भी झटके. (PTI)

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चाैथी जीत दर्ज की. टीम ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 69 रन से हराया. यह आरसीबी की सीजन की पहली हार है.

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में लगातार चौथी जीत दर्ज की. सीएसके ने रॉयल चैलेंजस बैंगलोर (RCB) को 69 रन से हराया. मैच में रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए. फिर तीन विकेट लिए और एक रन आउट भी किया. सीएसके ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 191 रन बनाए थे. जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. आरसीबी की यह 5 मैचों में पहली हार है. जीत के साथ सीएसके की टीम प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है. आरसीबी पहले से दूसरे नंबर पर आ गई है.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने तेज शुरुआत की. विराट कोहली (8) और देवदत्त पडिक्कल (34) ने 3 ओवर में 44 रन जोड़े. चौथे ओवर की पहली गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टॉम करेन ने कोहली को आउट कर आरसीबी को पहला झटका दिया. इसके बाद पडिक्कत भी शार्दुल ठाकुर के ओवर में तेज रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए. वॉशिंगटन सुंदर 7 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए.

    जडेजा ने मैक्सवेल और डिविलियर्स को आउट किया

    जडेजा ने आरसीबी के मुख्य खिलाड़ी ग्लेन मैक्सेवल (22) और एबी डिविलियर्स (4) को भी आउट किया. इसके बाद जडेजा ने डैन क्रिस्टियन (1) को रन आउट भी किया. टीम का स्कोर 83 रन पर 6 विकेट हो गया था. जडेजा ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके बाद आरसीबी की टीम लड़खड़ा गई. लेग स्पिनर इमरान ताहिर को भी दो विकेट मिले. टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने की छक्कों की बरसात, एक ओवर में ठोक दिए 36 रन

    डुप्लेसी और रवींद्र जडेजा का अर्धशतक

    इससे पहले तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (62*) और ओपनर फाफ डुप्लेसी (50) के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. डुप्लेसी ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने तूफानी अंदाज में 28 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के जड़े. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 33 और सुरेश रैना ने 24 रन का योगदान दिया. आरसीबी के लिए पेसर हर्षल पटेल ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके लेकिन उन्हीं के अंतिम ओवर में कुल 37 रन बने. पारी के अंतिम ओवर में जडेजा ने हर्षल के ओवर में 5 छक्के सहित 37 रन बटोरे. इस कारण टीम 190 के स्कोर तक पहुंच सकी. युजवेंद्र चहल को एक विकेट मिला.undefined

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Csk vs rcb, IPL 2021, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर