IPL 2021: चेन्नई ने तैयारी के लिए बुलाए श्रीलंका के दो गेंदबाज, एक को कहा जाता है नया 'मलिंगा'

श्रीलंकन बॉलर सीएसके के खिलाड़ियों को नेट्स में प्रैक्टिस करवाएंगे (Matheesha Pathirana/Instagram)

श्रीलंकन बॉलर सीएसके के खिलाड़ियों को नेट्स में प्रैक्टिस करवाएंगे (Matheesha Pathirana/Instagram)

IPL 2021: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में सीएसके का ट्रेनिंग कैंप शुरू हो गया है और खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाना भी शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 2:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, रुतुराज गायकवाड़ समेत कई खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके हैं. इन खिलाड़ियों ने पांच दिन का जरुरी क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद ट्रेनिंग कैंप (CSK Training Camp) में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले साल आईपीएल यूएई में खेला गया था और यह सीजन टीम के लिए बेहद खराब रहा था. अंक तालिका में वह सातवें नंबर पर रही थी. यह आईपीएल इतिहास का पहला मौका था, जब सीएसके प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. उम्मीद की जा रही है कि इस साल सीएसके दमदार वापसी करेगी.

इस साल फरवरी में आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई. चेन्नई सुपर किंग्स ने मोईन अली, कृष्णप्पा गौतम और चेतेश्वर पुजारा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम की मजबूती के लिए खरीदा. इसके अलावा सीएसके ने श्रीलंका के दो अनकैप्ड तेज गेंदबाजों को भी ट्रेनिंग में मदद के लिए चेन्नई बुलाया. श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज महीष तीक्ष्णा (Maheesh Theekshana) और मथीषा पथिराणा (Matheesha Pathirana) को चेन्नई बुलाया गया है. श्रीलंकन न्यूज साइट न्यूजवायर के मुताबिक, यह दोनों खिलाड़ी सीएसके की मदद कर रहे हैं.

IPL 2021: धोनी ने ट्रेनिंग सेशन मे लगाए बड़े छक्के, चेपॉक के बाहर पहुंची गेंद- VIDEO

IND vs ENG, 1st T20I: प्लेइंगXI, मौसम, पिच, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, जानें सबकुछ यहां
श्रीलंका के अनकैप्ड ये दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन नए सीजन की तैयारियों में ये चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों की मदद करेंगे. पथिराणा को श्रीलंका का नया 'मलिंगा' कहा जा रहा है. पिछले साल अंडर 19 में इस गेंदबाज ने अपनी गति और एक्शन से काफी सुर्खियां बटोरी थीं. इनका एक्शन लसिथ मलिंगा जैसा है. इस साल जनवरी में पथिराणा ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से एक गेंद फेंकी थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसे तीनों फॉर्मेट में सबसे तेज स्वीकार किया गया. हालांकि, बाद में इसे एक गलती बता दिया गया.



पथिराणा को धोनी, रायडू, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा और फाफ डुप्लेसी जैसे दिग्गजों को गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा. श्रीलंका के दोनों गेंदबाज रिजर्व खिलाड़ी होंगे. महीष दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वह लंकन प्रीमियर लीग में जाफना स्टालिअंस का हिस्सा हैं. दूसरी तरफ पथिराणा तेज गेंदबाज हैं. दोनों ने नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई किया है. एक बार ये सर्टिफिकेट मिलने के बाद वह भारत रवाना हो जाएंगे. तीन बार की चैंपियन चेन्नई ने मिनी ऑक्शन में 6 खिलाड़ियों को खरीदा. चेन्नई को अपना पहला मैच 10 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है. पिछली असफलताओं को भूलते हुए इस साल अच्छी वापसी करना चाहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज