IPL 2021: धीमी शुरुआत के बाद बोले एमएस धोनी, कहा- उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजें

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 45 रन से हराया (PTI)

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 45 रन से हराया (PTI)

IPL 2021: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि जब आप खेल रहे होते हैं तो नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे. उन्‍हें युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है.

  • Share this:
मुंबई. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को मात देकर जीत की रफ्तार पकड़ ली है. जीत के बाद कप्‍तान धोनी ने अपनी फिटनेस पर बात की. धोनी ने स्वीकार किया कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजे हैं. जब आप खेल रहे होते हैं तो नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे. मुझे युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है.

धोनी ने कहा कि बल्लेबाजी करते हुए उन्हें लगा कि उन्होंने कम रन बनाए हैं, लेकिन गेंद स्पिन हो रही थी जिससे वे राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराने में सफल रहे. रॉयल्स की टीम एक समय अच्छी स्थिति में थी, लेकिन 10वें ओवर में जोस बटलर ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर छक्का जड़ा, जिसके बाद गेंद बदलनी पड़ी. गीली गेंद की जगह सूखी गेंद आते ही स्पिनरों ने रॉयल्स को फिरकी के जाल में उलझा दिया और सुपरकिंग्स की टीम का पलड़ा भारी कर दिया.

जडेजा और मोईन अली की शानदार गेंदबाजी 

सुपरकिंग्स के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन अली (सात रन पर तीन विकेट) और जडेजा (28 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के अलावा सैम कुरेन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी. रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए.
चेन्नई सुपरकिंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन चेतन सकारिया (36 रन तीन विकेट) और क्रिस मॉरिस (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बावजूद नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. सुपरकिंग्स का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया. फाफ डू प्लेसी 33 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि अंबाती रायुडू (27) और मोईन (26) भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए.

यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस ने पकड़ी रफ्तार, राजस्थान को हराकर टॉप-2 में पहुंची



IPL 2021: एमएस धोनी का बतौर कप्तान CSK के लिए 200वां मैच, 5 टी20 टाइटल दिला चुके हैं

धीमी बल्‍लेबाजी पर कोई और मैच गंवा सकते थे

धोनी ने मैच के बाद कहा कि गीली गेंद भी स्पिन हो रही थी. मुझे बटलर के रिवर्स स्वीप खेलने से कोई परेशानी नहीं थी. अगर गीली गेंद टर्न हो रही थी तो संभावना अधिक थी कि सूखी गेंद भी स्पिन करेगी. मोईन का टीम में होना अच्छा है, वह गेंद को अच्छी स्पिन करा रहे थे. उन्होंने कहा कि अच्छा है कि हमने 190 (188 रन) रन बनाए, मुझे लगा था कि हम और रन बना सकते थे. मैंने पहली छह गेंद जिस तरह खेली (पांचवीं गेंद में एक रन से खाता खोला) उससे अगर कोई और मैच होता तो हम उसे गंवा सकते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज