IPL 2021: चेन्नई की कमजोरी का फायदा उठाएगी दिल्ली कैपिटल्स, पंत पड़ेंगे धोनी पर भारी!

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स पड़ेगी चेन्नई सुपरकिंग्स पर भारी? (PC- धोनी और पंत इंस्टाग्राम)

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स पड़ेगी चेन्नई सुपरकिंग्स पर भारी? (PC- धोनी और पंत इंस्टाग्राम)

चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK VS DC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टक्कर होगी. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है, आइए बताते हैं क्यों.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 5:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का दूसरा मैच बेहद ही खास है क्योंकि टक्कर गुरु और चेले की होने वाली है. बात हो रही है एमएस धोनी और ऋषभ पंत की. पंत ने अपने करियर में धोनी से काफी कुछ सीखा है और अब उसी सीख को वो मैदान पर उतारना चाहते हैं. वहीं धोनी ये साबित करना चाहेंगे कि उनके अंदर भी अभी दमखम बरकरार है. वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK VS DC) के मैच में कौन जीतेगा ये बताना तो बहुत मुश्किल है लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं कि पलड़ा दिल्ली कैपिटल्स का भारी है. आइए बताते हैं क्यों.

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स में एक बहुत बड़ा अंतर है उम्र का. सुपरकिंग्स के पास अनुभव जरूर है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के पास अनुभव और उम्र दोनों का साथ है. टीम में ऋषभ पंत जैसा आक्रामक बल्लेबाज और कप्तान है. पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोयनिस और स्टीव स्मिथ भी इस टीम की ताकत बढ़ा रहे हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: लगातार 9वें साल पहला मैच हारी मुंबई, रोहित बोले-चैंपियनशिप जीतना महत्वपूर्ण, पहला मुकाबला नहीं

चेन्नई सुपरकिंग्स के सुपरस्टार्स की कमजोरी
चेन्नई सुपरकिंग्स के पास सुरेश रैना, अंबाती रायडू, फाफ डुप्लेसी, इमरान ताहिर, जैसे खिलाड़ी हैं लेकिन मुसीबत का सबब ये है कि इन खिलाड़ियों को मैच प्रैक्टिस नहीं है. ये खिलाड़ी काफी समय से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. मोइन अली की ही बात कर लें तो वो हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे लेकिन वो टी20 नहीं खेले. फाफ डुप्लेसी ने आखिरी बार मैदान में कदम पीएसएल के दौरान रखा था. सुरेश रैना और अंबाती रायडू ने अपना आखिरी मैच जनवरी में खेला था. खुद कप्तान एमएस धोनी रिटायर हो चुके हैं और अपना आखिरी मैच पिछले आईपीएल में खेले थे. रवींद्र जडेजा हैं तो गजब की फॉर्म में लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेले. जडेजा चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स की इस कमजोरी का फायदा दिल्ली कैपिटल्स उठा सकती है. यही वजह है कि ऋषभ पंत, धोनी पर भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज