IPL 2021: जडेजा की नो बॉल पर बटलर का जोरदार छक्‍का राजस्‍थान को पड़ा भारी, हार की वजह बना

जोस बटलर ने 49 रन की पारी खेली (फोटो क्रेडिट: PTI )

जोस बटलर ने 49 रन की पारी खेली (फोटो क्रेडिट: PTI )

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया मुकाबला एक समय कांटे का लग रहा था, मगर इसके बाद चेन्‍नई ने 45 रन से जीत हासिल कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 9:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स () ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल के 12वें मुकाबले में 45 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सीएसके ने निर्धारित ओवर ने 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाकर राजस्‍थान के सामने चुनौतीपूर्ण स्‍कोर खड़ा कर दिया. जवाब में संजू सैमसन की राजस्‍थान निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर महज 143 रन ही बना सकी.

शुरुआत के कुछ ओवर चेन्‍नई और राजस्‍थान के बीच कड़ा मुकाबला होता दिख रहा था. जहां 5.4 ओवर में चेन्‍नई ने 2 विकेट पर 45 रन बनाए थे, वहीं राजस्‍थान ने भी 5.5 ओवर में 2 विकेट पर 45 रन बनाए, मगर रवींद्र जडेजा की नो बॉल पर जोस बटलर का छक्‍का राजस्‍थान रॉयल्‍स को भारी पड़ गया. उनके इस शॉट के कुछ देर बाद देखते ही देखते राजस्‍थान की मजबूत सी नजर आने वाली दीवार ढहने लगी. जहां 87 रन पर राजस्‍थान को बटलर के रूप में तीसरा झटका लगा था, वहीं कुछ देर में उनका स्‍कोर 7 विकेट पर 95 रन हो गया था.

सूखी गेंद आते ही चली स्पिनरों की फिरकी

दरअसल 10वें ओवर में जोस बटलर ने रवींद्र जडेजा की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ा. यह नो बॉल थी. इस गेंद को बटलर ने मिड विकेट के ऊपर से स्‍टैंड में पहुंचा दिया. जिसके बाद गेंद बदलनी पड़ी. गीली गेंद की जगह सूखी गेंद आते ही स्पिनरों ने राजस्‍थान को फिरकी के जाल में उलझा दिया और चेन्‍नई की टीम का पलड़ा भारी कर दिया.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने 21 गेंद में गंवाया मैच! रवींद्र जडेजा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2021: एमएस धोनी के सामने सैमसन ने फिर से जेब में रखा टॉस का सिक्‍का, जानें वजह



नो बॉल पर छक्का जड़ने के बाद अगले ओवर में बटलर सीधी गेंद पर चूककर बोल्ड हो गए. उन्होंने 35 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के की मदद से 49 रन की पारी खेली. जडेजा ने इसी ओवर में दुबे (17) को एलबीडब्‍ल्‍यू करके राजस्‍थान को दोहरा झटका दिया था. मोईन अली ने 7 रन पर तीन और जडेजा ने 28 रन पर दो विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज