• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Dubai Weather Forecast: आईपीएल ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगे चेन्नई और कोलकाता, जानिए- दुबई में कैसा रहेगा मौसम?

Dubai Weather Forecast: आईपीएल ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगे चेन्नई और कोलकाता, जानिए- दुबई में कैसा रहेगा मौसम?

Dubai Weather CSK vs KKR Final: चेन्नई सुपर किंग्स का IPL-2021 के खिताबी मुकाबले में सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होना है.

Dubai Weather CSK vs KKR Final: चेन्नई सुपर किंग्स का IPL-2021 के खिताबी मुकाबले में सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होना है.

CSK vs KKR IPL 2021 Final, Dubai Weather Forecast: दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल के 14वें सीजन का फाइनल खेला जाना है. जब यह खिताबी मुकाबला शुरू होगा, तब दुबई में शाम के 6 बज रहे होंगे. उस वक्त तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि धीरे-धीरे यह और गिर सकता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के 14वें के खिताबी मुकाबले में सामना कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) से होना है. दुबई में कल यानी 15 अक्टूबर शुक्रवार को होने वाले इस मुकाबले में जहां एक तरफ 3 बार की चैंपियन टीम होगी जो दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने उतरेगी. वहीं, दूसरी तरफ 2 बार की चैंपियन कोलकाता टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी कम नहीं होगा. इस मैच में मौसम और पिच पर भी फैंस की नजरें रहेंगी.

    आंकड़ों के लिहाज से चेन्नई टीम मजबूत नजर आ रही है. धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने अब तक 12 सीजन में 9 बार फाइनल में पहुंचने का कमाल किया है. आईपीएल के दो सीजन में वह लीग से बाहर थी. चेन्नई ने तीन खिताब जीते और पांच बार फाइनल में हारी जबकि केकेआर ने दोनों खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में जीते.

    दुबई में शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे) से मुकाबला शुरू होगा. मौसम की बात करें तो जब यह मुकाबला शुरू होगा, तब तापमान 33 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. एक्यूवेदर के मुताबिक, धीरे-धीरे तापमान गिरेगा लेकिन फिर भी 31 डिग्री से नीचे नहीं जाएगा. दुबई स्टेडियम में अभी तक पिच अन्य स्थानों की तुलना में बल्लेबाजों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई है. दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पिछले कुछ मैचों में टीमों को बड़े स्कोर का पीछा करते हुए देखा गया है. हालांकि ओस अहम रोल निभा सकती है. पिच के लिहाज से, लक्ष्य का पीछा करना बेहतर विकल्प माना जा रहा है.

    दुबई में पिछला मुकाबला मौजूदा सीजन का क्वालिफायर-1 खेला गया था जब चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने थे. तब दिल्ली ने 172 का स्कोर बनाया लेकिन चेन्नई ने 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल किया. इससे पहले बैंगलोर और दिल्ली के बीच मैच में भी 164 का स्कोर बना और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. दुबई में 1 अक्टूबर को खेले गए सीजन के 45वें मैच में कोलकाता ने 165 का स्कोर बनाया और तब पंजाब ने 5 विकेट खोकर 3 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज